ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Bullet 350X: लांच हो गई सबसे सस्ती बुलेट! कीमत है महज इतनी

Royal Enfield Bullet 350X कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती बाइक है। पिछले मॉडल बुलेट 350 के मुकाबले इसकी कीमत 9,000 रुपये कम है। इसके अलावा इसमें कंपनी ने नए ग्रॉफिक्स का प्रयोग किया है।

Royal Enfield Bullet 350X launch, Royal Enfield Bullet 350X price, Royal Enfield Bullet 350X ES price, Royal Enfield Bullet 350X specification, Royal Enfield Bullet 350X detail, cheapest Royal Enfield Bullet 350XRoyal Enfield Bullet अब पहले से 9,000 रुपये सस्ती हो गई है।

Royal Enfield Bullet 350X Price: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने देश की सबसे सस्ती बुलेट को आज बाजार में लांच कर दिया है। कंपनी ने अपने व्हीकल लाइनअप को बेहतर करते हुए नई बाइक Bullet 350X को लांच किया है। कंपनी ने इसे किक स्टार्ट और इलेक्ट्रिक स्टार्ट दो वैरिएंट में पेश किया है जिसकी शुरुआती कीमत महज 1.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

जैसा कि आपको बताया कि इसे किक स्टार्ट और इलेक्ट्रिक स्टार्ट दोनों वैरिएंट में पेश किया गया है। तो इन बाइक्स की आनरोड कीमत क्रमश: 1.29 लाख रुपये और 1.45 लाख रुपये होगी। ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे किफायती बाइक है। अब तक कंपनी की सबसे सस्ती बाइक बुलेट 350 स्टैंडर्ड थी जिसकी कीमत 1.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी।

बता दें कि, ये बाइक Bullet 350 पर ही आधारित है। कंपनी ने इसके मैकेनिज्म और तकनीक में कुछ खास बदलाव नहीं किया है। इसमें नया पेंट स्कीम और ग्राफिक्स डिजाइन में बदलाव किया गया है। पुराने मॉडल में जहां कंपनी ने क्रोम थीम का प्रयोग किया था, उसकी जगह पर इस बाइक को कंपनी ने ब्लैक आउट थीम से सजाया है। इसके इंजन को भी ब्लैक पेंट से कवर किया गया है।

इसके अलावा Bullet 350X में कंपनी ने स्पोक व्हील का प्रयोग किया है। जो कि बेशक इस बाइक की कीमत को कम से कम रखने में मदद करता है। बता दें कि, Thunderbird 350X में कंपनी ने एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर का प्रयोग किया था। इसके फ्यूल टैंक पर कंपनी ने Royal Enfield टेक्स्ट का प्रयोग किया है।

इन सब बदलाव के अलावा बाकी ये बाइक Bullet 350 पर ही आधारित है। इस बाइक में कंपनी ने अपना पुराना 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त, एयरकूल्ड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 19.8hp की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। लेकिन ये बाइक आपको अलग अलग रंगों और शेड्स में मिलेगी। ये बाइक सिल्वर, ब्लू और ब्लैक रंग में उपलब्ध है।

Royal Enfield ने इस बाइक के सेफ्टी में भी पूरा ध्यान रखा है। ये सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है। जिसे बाइक के अगले ​पहिए में लगाया गया है। इस बाइक का नया लुक बाइक चालक को एक ‘X’ फैक्टर जरूर देता है। इसके अलावा ये रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक है। बीते कुछ महीनों से बाइक्स की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा था, इसके अलावा कंपनी की बिक्री में भी गिरावट देखी जा रही थी। शायद यही कारण है कि कंपनी ने बाजार में किफायती बुलेट को पेश किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield Bullet 350X: सबसे सस्ती बुलेट की तस्वीरें लांच से पहले हुई लीक! मिलेंगे ये खास फीचर्स
2 Kia Seltos: महज 23 दिन में बुक हुई 23 हजार यूनिट्स, Hyundai Creta को देगी सीधी टक्कर
3 नहीं बन सका पायलट तो Tata Nano कार को ही बना दिया हेलिकाप्टर! पढ़िए बिहार के इस नौजवान की कहानी
ये पढ़ा क्या...
X