scorecardresearch

मात्र 96 रुपये प्रतिदिन की EMI पर आपकी हो सकती है Royal Enfield Bullet 350, ये रहा आसान फाइनेंस प्लान

Bike Finance Plan में जानें क्रूजर बाइक सेगमेंट की पॉपुलर बाइक Royal Enfield Bullet 350 को खरीदने का आसान डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान।

मात्र 96 रुपये प्रतिदिन की EMI पर आपकी हो सकती है Royal Enfield Bullet 350, ये रहा आसान फाइनेंस प्लान
Royal Enfield Bullet 350 के दो वेरिएंट मार्केट में मौजूद हैं जिसमें पहला किक स्टार्ट और दूसरा इलेक्ट्रिक स्टार्ट है। (फोटो- ROYAL ENFIELD)

Cruiser Bike Segment टू व्हीलर सेक्टर का एक प्रीमियम और महंगा सेगमेंट है जिसमें आपको 150 सीसी से लेकर 650 सीसी इंजन वाली बाइक मिल जाती हैं। इस सेगमेंट की मौजूदा रेंज में हम Royal Enfield Bullet 350X Electric Start के बारे में बात कर रहे हैं जो अपने सेगमेंट की पॉपुलर बाइक है।

Royal Enfield Bullet 350 Price

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 सेल्फ स्टार्ट जो कि इस बाइक का टॉप वेरिएंट है इसकी शुरुआती कीमत 1,63,338 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। ऑन रोड होने पर इस बाइक की कीमत 1,87,842 रुपये हो जाती है।

इस बाइक की कीमत के चलते काफी लोग इसे पसंद करने के बाद भी खरीद नहीं पाते हैं। अगर आप भी इसकी कीमत के चलते नहीं खरीद पा रहे हैं तो यहां जानें उस फाइनेंस प्लान के बारे में जिसमें आप इस बाइक को 96 रुपये प्रतिदिन की ईएमआई पर घर ले जा सकेंगे।

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को 93 रुपये प्रतिदिन की ईएमआई पर खरीदने के लिए आपको 51 हजार रुपये की जरूरत पड़ेगी। ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस बाइक को फाइनेंस प्लान के तहत खरीदते हैं तो और 51 हजार रुपये की डाउन पेमेंट करते हैं हो इसके बाद बैंक आपको 1,87,842 रुपये का लोन देगा।

ये लोन मिलने के बाद आपको अगले पांच साल तक हर महीने 2,887 रुपये की मंथली ईएमआई भरनी होगी। इस मंथली ईएमआई को अगर महीने के तीन दिनों के साथ विभाजित करते हैं तो इस बाइक के लिए प्रतिदिन की ईएमआई 96.23 रुपये होती है। बैंक इस लोन अमाउंट पर 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

फाइनेंस प्लान के जरिए इस बाइक को खरीदने के प्लान की डिटेल जानने के बाद इस बाइक के इंजन, माइलेज और स्पेसिफिकेशन की डिटेल भी जान लीजिए।

बाइक के इंजन और पावर के बारे में बात करें तो इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 346 सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है। यह इंजन एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है जो 19.36 पीएस की पावर और 28 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम लगाया गया है। माइलेज के बारे में बात करें तो रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 37 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 01:10:55 pm
अपडेट