ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Bobber: इटली में उठेगा पर्दा, ये हो सकती हैं नई ‘बुलेट’ की खूबियां

Royal Enfield Bobber: यह बाइक ट्रायम्फ बोनेविल बॉबर जैसी हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाली रॉयल एनफील्ड बॉबर में 650CC का इंजन हो सकता है। यह इंजन 47bHP की पावर जेनरेट करता है।

अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि आने वाली नई रॉयल एनफील्ड 650CC इंजन के साथ आएगी या 350CC और 500CC के इंजन के साथ आएगी।

Royal Enfield भारत में अपनी नई 650 ट्वाइन को भारत में लॉन्च करने से ठीक पहले इटली के मिलान में होने वाले 2018 EICMA में नई बाइक से पर्दा उठाने जा रही है। कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में बाइक काफी भारी भरकम लग रही है। टीजर में इसमें सिंग्ल सीट दिख रही है। इसके अलावा फ्लैट हैंडब्लेंडर दिखाई दे रहे हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आने वाली नई रॉयल एनफील्ड में गोल हैडलेंप के साथ डे टाइम रनिंग लाइट LED भी मिल सकती हैं। बाइक में एलॉय व्हील मिल सकते हैं जिसकी टीजर में झलक दिखाई दे रही है। अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि आने वाली नई रॉयल एनफील्ड 650CC इंजन के साथ आएगी या 350CC और 500CC के इंजन के साथ आएगी।

भारत में भी बॉबर बाइक्स के दीवानों की कमी नहीं है लेकिन बजट के चलते लोग ऐसी बाइक खरीद नहीं पाते हैं। अब उम्मीद की जा रही है कि रॉयल एनफील्ड की यह बाइक काफी हद तक लोगों के बजट के मुताबिक आएगी। यह बाइक ट्रायम्फ बोनेविल बॉबर जैसी हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाली रॉयल एनफील्ड बॉबर में 650CC का इंजन हो सकता है। यह इंजन 47bHP की पावर जेनरेट करता है। इसका टॉर्क 52 न्यूटन मीटर का है। वहीं आने वाली बॉबर में 650 ट्वाइन्स में मिलने वाले फीचर जैसे डुअल चैनल एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम सिस्टम) मिल सकते हैं।

बाइक की कीमत के बारे में तो किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन जैसे कि  हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह बाइक 2.5 लाख रुपए से लेकर 2.8 लाख रुपए के बीच आ सकती है। यह कीमत एक्स शोरूम हो सकती है। रॉयल एनफील्ड की बाकी की डिटेल्स  2018 EICMA में रिवील की जाएंगी। 2018 EICMA 8 से 11 नवंबर तक इटली के मिलान में चलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App