Royal Enfield ला रहा है सबसे कम कीमत की Interceptor 650! नाम होगा ‘Meteor’

बता दें कि, रॉयल एनफील्ड ने 1950 में अमेरिकी बाजार में ‘Meteor’ नाम से एक मोटरसाइकिल लांच किया था। अब कंपनी एक बार फिर से इस बाइक को किफायती बनाकर लांच करने वाली है।

Royal Enfield Meteor 650, Royal Enfield cheaper Interceptor, Royal Enfield interceptor price, Royal Enfield Meteor 650 price,
Royal Enfield ने Meteor को पहली बार 1950 में लांच किया था।

Royal Enfield Interceptor 650 Meteor: रॉयल एनफील्ड ने यूरोपियन पेटेंट ऑफिस में ‘Meteor’ नाम का पेटेंट कराया है। कंपनी अपनी लोकप्रिय बाइक इंटरसेप्टर 650 को बिलकुल नए तौर पर लांच करने जा रही है। जानकारों का मानना है कि ये सबसे किफायती इंटरसेप्टर बाइक होगी। रॉयल एनफील्ड Meteor को रेट्रो डिजाइन के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

इस नाम के पीछे भी एक कहानी है। बता दें कि, रॉयल एनफील्ड ने 1950 में अमेरिकी बाजार में ‘Meteor’ नाम से एक मोटरसाइकिल लांच किया था। इसे बाद में 1956 में ‘Super Meteor’ नाम दिया गया और आगे चलकर 1962 में इसका नाम बदलकर इंटरसेप्टर कर दिया गया। अब कंपनी एक बार फिर से इसी नाम को भुनाने जा रही है।

रॉयल एनफील्ड दुनिया भर में मिड वेट सेग्मेंट में अपनी नई बाइक्स को लांच कर रही है। इस सेग्मेंट की ये सबसे किफायती बाइक होगी। इस बाइक में सिंगल पॉड कंसोल का प्रयोग किया जा सकता है। इसके अलावा स्थानीय बने हुए टायर, स्टील स्पोक व्हील को इस बाइक ​में शामिल किया जा सकता है।

बता दें कि, रॉयल एनफील्ड ने बीते EICMA मोटर शो में KX कॉन्सेप्ट को पेश किया था। कुछ जानकारों का मानना है कंपनी इस नए नाम का प्रयोग इस कॉन्सेप्ट के लिए कर सकती है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इसे इंटरसेप्टर के नए मॉडल के तौर पर प्रयेाग किया जा सकता है। KX कॉन्सेप्ट में कंपनी ने 838cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया था।

जानकारों का मानना है कि, कंपनी इस बाइक के इंजन को ट्यून भी कर सकती है, जिससे इसका माइलेज भी पहले से ज्यादा बेहतर होगा। हालांकि अभी इस बाइक से जुड़ी तकनीक डिटेल्स के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। एक्सपर्टस ये भी मानते हैं कि इसकी कीमत 2.30 लाख रुपये तक हो सकती है। इस समय मौजूदा इंटसेप्टर 650 की कीमत 2.51 लाख रुपये एक्स शोरूम है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट