ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Interceptor 650 को ग्राहक बन शोरूम से ले उड़ा शख्स, सामने आया VIDEO

एक नियम है कि यदि किसी को टेस्ट ड्राइव पर वाहन दिया जाए तो शाुेरूम वाले या तो उसके साथ अपने किसी कर्मचारी को भेजते हैं। या फिर टेस्ट ड्राइव पर जाने वाले व्यक्ति का पहचान पत्र आदि को जमा कराया जाता है।

प्रतिकात्मक तस्वीर। रॉयल एनफील्ड 650 इंटरसेप्टर काफी लो​कप्रिय बाइक है। (Photo-Official)

Royal Enfield Bullet Stolen From Showroom: वाहन चोरी की वारदातें आये दिन सामने आती हैं लेकिन अब तक इन वारदातों को रात के अंधेरे में या फिर चेहरे को ढक कर अंजाम दिया जाता था। लेकिन अब चोरों की हिम्मत इस कदर बढ़ गई है कि वो दिन दहाड़े सबके आंखों के सामने वाहन चोरी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला चेन्नई स्थित Royal Enfield के एक शोरूम में देखने को मिला है। जहां पर एक शख्स दिन दहाड़े रॉयल एनफील्ड के शोरूम से इंटरसेप्टर 650 को लेकर फरार हो गया।

ये मामला इतना आसान नहीं है चोरी की इस घटना को अंजाम देने के लिए उक्त शख्स ने दो बार प्रयास किया। पहला मामला चेन्नई के जाफर्केनपेट के रॉयल एनफील्ड शोरूम का है। जहां पर चोर ने पहले शोरूम का दौरा किया। वह अपने एक दोस्त के साथ वहां पहुंचा और जब शोरूम के अधिकारियों ने टेस्ट ड्राइव पर दोस्त को उसके साथ जाने की अनुमति नहीं दी, तो उसने दोस्त को शोरूम में इंतजार करने के लिए छोड़ दिया और खुद बाइक को लेकर टेस्ट ड्राइव पर चला गया।

काफी देर होने के बाद भी वो बाइक लेकर नहीं लौटा। ​इसके बाद शोरूम के कर्मचारियों ने उसके दोस्त को बैठा लिया और उसे वापस आने ​के लिए मजबूर किया। थोड़ी देर के बाद वो युवक वापस लौटा और बाइक को शोरूम के सुपूर्द कर दिया। इतना ही नहीं, इस युवक का मन अब भी नहीं भरा था उसने मुफ्त में इंटरसेप्टर 650 पाने के लिए एक और प्रयास किया।

इस बार वो चेन्नई के क्रोमपेट इलाके में एक रॉयल एनफील्ड शोरूम पहुंचा। लेकिन इस बार उसके दोस्त ने उसका साथ नहीं दिया। लेकिन
यहां पर शोरूम वालों ने गलती कर दी और बिना​ किसी गारंटी के उसे बाइक की टेस्ट ड्राइव करने की अनुमति दे दी। उक्त युवक बाइक लेकर शोरूम से निकला और फिर वापस नहीं लौटा।

ये दोनों ही वारदातें सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि उक्त युवक चेक शर्ट और टोपी पहने हुए है और बड़े ही आसानी से वो शोरूम से बाइक लेकर निकल जाता है। इस दौरान उसके साथ न तो शोारूम का कोई कर्मचारी होता है और न ही उसका कोई दस्तावेज जमा कराया जाता है।

सामान्य तौर पर एक नियम है कि यदि किसी को टेस्ट ड्राइव पर वाहन दिया जाए तो शाुेरूम वाले या तो उसके साथ अपने किसी कर्मचारी को भेजते हैं। या फिर टेस्ट ड्राइव पर जाने वाले व्यक्ति का पहचान पत्र आदि को जमा कराया जाता है। लेकिन क्रोमपेट इलाके के रॉयल एनफील्ड के इस शोरूम ने दोनों ही नियमों का पालन नहीं किया और चोर ने बड़े ही आसानी से वारदात को अंजाम दे दिया। इसके अलावा इस बाइक में कोई जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस भी नहीं लगाई गई थी, ताकि बाइक को ट्रैक किया जा सके। आप भी नीचे वीडियो में इस पूरे वारदात को देख सकते हैं। वीडियो सौजन्य: पॉलिमर न्यूज

आपको बता दें कि, रॉयल एनफील्ड 650 इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी दो मॉडल हैं जिसे कंपनी ने बीते साल 2018 के अंत में लांच किया था। इस समय इन बाइकों की डिमांड काफी ज्यादा है। इनका वेटिंग पीरियड तकरीबन 3-6 महीनों का है। इंटरसेप्टर 650 की कीमत 2.5 रुपये से 2.7 लाख रुपये है जबकि जीटी 650 की कीमत 2.65 रुपये से लेकर 2.85 लाख रुपये है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App