ताज़ा खबर
 

Royal Enfield 650 Interceptor का ऐसा मेकओवर आपने नहीं देखा होगा, ‘हैंड मेड’ है यह 650 सीसी की बुलेट

रॉयल एनफील्ड 650 इंटरसेप्टर को कंपनी ने एक कैफे रेसर के तौर पर लांच किया था। भारतीय बाजार के साथ साथ ओवरसीज मार्केट में भी ये बाइक काफी मशहूर है। यहां पर इस बाइक की कीमत 2.50 लाख रुपये (एक्सशोरूम दिल्ली) है।

Royal Enfield 650 Interceptor modified, zeus customs modification, royal enfield modified, royal enfield bullet modification, how to modified royal enfield, best royal enfield modificationZeus Custom द्वारा मॉडिफाई की हुई रॉयल एनफील्ड 650 इंटरसेप्टर। (Photo- Official)

Royal Enfield 650 Interceptor Modified: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स अपने खास लुक और डिजाइन के लिए हमेशा से मशहूर रही हैं। इसके अलावा इनकी एक और सबसे खास बात ये होती है कि इन्हें आसानी से मॉडिफाई कर के कोई भी लुक दिया जा सकता है। अब तक हमने आपके पास मॉडिफाई रॉयल एनफील्ड की कई तस्वीरें ला चुके हैं लेकिन ये उन सब में से सबसे खास है। ‘Zeus Custom’ नाम की फर्म ने इस रॉयल एनफील्ड 650 इंटरसेप्टर को मॉडिफाई किया है।

इस बाइक की सबसे खास बात ये है कि ये हैंड मेड है और इसे बनाने में तकरीबन 45 दिनों का समय लगा है। इस बाइक को सबसे पहली बार बैंकाक मोटर शो में प्रदर्शित किया गया है। कंपनी ने इसे प्राइम प्रोजेक्ट का नाम दिया है। इतना ही नहीं इस मोडिफिकेशन के लिए डिजाइन को खुद रॉयल एनफील्ड ने अप्रूव किया है और कंपनी इसे हर मोटर शो में प्रमोट भी कर रही है।

Zeus Custom ने इस बाइक को तैयार करने के लिए रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर के फ्यूल टैंक को नया डिजाइन दिया है। इसके अलावा इंजन को क्रोम से सजाया गया है। फ्यूल टैंक और सीट को एक ही फ्रेम पर लगाया गया है जिससे ये देखने में एक ही पार्ट की तरह दिखते हैं। इसके अलावा फ्यूल टैंक से लेकर सीट से होते हुए टेल लाइट तक गोल्डेन कॅलर का एक कैरेक्टर लाइन दिया गया है जो कि बाइक को क्लॉसी और स्पोर्टी लुक प्रदान करता है।

यही ब्लैक और गोल्ड का कॉम्बीनेशन बाइक की गोल हेडलाइट पर भी देखने को मिलती है। बाइक के हैंडलबार पर क्लीप, स्वीच गियर और कंपास की तरह दिखने वाले स्पीडोमीटर का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा बाइक के पिछले हिस्से पर बहुत ही खूबसूरत छोटा सा LED टेल लाइट ​दिया गया है, जो कि ब्रेक अप्लाई करने के दौरान काम करता है।

इसके अलावा इस बाइक में सबसे ज्यादा गौर करने वाला फीचर इसका खास एग्जॉस्ट सिस्टम यानी कि साइलेंसर है। इसमें बिलकुल साधारण से किसी पाइप की तरह दिखने वाले ट्वीप साइलेंसर का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें हाई प्रोफाइल टायरों का प्रयोग किया गया है। जो कि सामान्य टायरों से काफी बड़े हैं।

इस बाइक के डिजाइन और फ्रेम के अलांवा इसके तकनीक और मैकेनिज्म में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें कंपनी का स्टैंडर्ड 648 cc की क्षमता का पैरलल ​ट्वीन इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि बाइक को 47 hp की पावर और 52 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इस बाइक को Zeus Custom और रॉयल एनफील्ड यूके के द्वारा मिलकर तैयार किया गया है।

Next Stories
1 संजय दत्त ने खरीदी नई Range Rover Vogue, इंटीरियर में कराया खास बदलाव
2 Jawa 42 और Classic की डिलीवरी हुई शुरू, जानिए इस बाइक की क्यों है इतनी डिमांड?
3 Ford अपनी कारों में ला रही Alexa फीचर, बोलते ही स्टार्ट हो जाएगी आपकी कार
यह पढ़ा क्या?
X