ताज़ा खबर
 

Royal Enfield ला रही Bullet Trials नाम की नई बाइक, जानें इसमें क्‍या होगा खास

Royal Enfield Bullet Trials Features, Launch 2019: रॉयल एनफील्ड अपना नया मॉडल बुलेट ट्रायल पेश कर रही है। कंपनी की तरफ से इस नए मॉडल के 26 फरवरी को पुणे में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में कंपनी की तरफ से इस नए मॉडल के बारे में एक टीजर वीडियो जारी किया गया है।

Author Updated: March 17, 2019 12:07 PM
रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स का ये टीजर महज 18 सेकेंड का है। (Photo- YouTube)

Royal Enfield Bullet Trials 2019: बुलेट के दीवानों के लिए रॉयल एन्फील्ड इस महीने के अंत में बुलेट का एक नया मॉडल बुलेट ट्रायल्स पेश करने वाली है। इस मोटरसाइकिल को पिछले साल दिसंबर की शुरुआत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। कंपनी की तरफ से इस नए मॉडल का एक टीजर वीडियो जारी किया गया है। टीजर में बताया गया है कि इस बाइक को 26 मार्च को पुणे में लॉन्च किया जाएगा।

माना जा रहा है कि यह बाइक दो वेरिएंट बुलेट ट्रायल्स 350 और बुलेट ट्रायल्स 500 के रूप में उपलब्ध होगी। टीजर में मोटरसाइकिल के दो वेरिएंट पानी के बीच से गुजरते हुए दिखाया गया है। वीडियो में ‘द मोस्ट एंड्यूरिंग टेल इन मोटरसाइकिल’ लिखा गया है। इस ट्रायल्स सीरीज में कंपनी के 1950 के दशक की ट्रायल्स के डिजाइन की झलक देखने को मिलेगी। दोनों नए मॉडल्स में अन्य बुलेट की तरह ही इंजन और गियरबॉक्स रहेगा।

बुलेट 350 में 346सीसी का इंजन, 19.8 एचपी पावर और 28 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा। जबकि बुलेट 500 में 499 सीसी का मोटर 27.2 एचपी पावर और 41.3 एनएम टॉर्क मिलेगा। दोनों इंजन में 5 स्पीड गियरबॉक्स होगा। तकनीक के अतिरिक्त टैंक और साइड पैनल भी दोनों बुलेट में समान होगा। करीब से देखने पर आप पाएंगे कि दोनों के फ्रंट और रियर फेंडर छोटे और नैरो हैं जो इस स्टाइलिंग थीम को सूट करते हैं। बाइक में लंबा हैंडल बार मिलेगा जो बिल्कुर इंटरसेप्टर 650 के समान होगा।

वीडियो में बाइक का फ्रेम, स्विंगआर्म, सबफ्रेम, फेंडर स्टेज और यहां तक कि मेन स्टैंड भी ब्राइट रेड कलर का दिख रहा है। इससे पहले लीक हुई तस्वीरों में बाइक ऑलिव ग्रीन कलर में दिख रही थी जो 350 और 500 सीसी की मोटरसाइकिल में अलग करने वाला फैक्टर हो सकता है।

ऑफरोड टायर के साथ लगेज रैकः माना जा रहा है कि नई बाइक ऑफ रोड टायर्स से लैस हो सकती है। साथ ही रियर सीट के स्थान पर इस वेरिएंट में लगेज रैक हो सकता है। ऑफ रोड ओरिएंटेड थीम पर आधारित होने के कारण बाइक में एग्जॉस्ट मफलर देखने को मिल सकता है। इस पर्पज के लिए कंपनी सस्पेंशन को ट्यून करती है या नहीं ये देखने वाली बात होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Yamaha RX 100 को क्यों करना पड़ा बंद? क्‍या आप जानते हैं इस बाइक की ये रोचक बातें
2 2019 Ford Figo हुई लांच, Maruti Swift को देगी कड़ी टक्कर, जानिए कीमत और फीचर्स
3 Bajaj Pulsar 180F नए रंग में लांच, जानिए भारत में कितनी तय की गई कीमत
ये पढ़ा क्‍या!
X