ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic 350 से लेकर Bullet तक सब हुई कोरोना के सामने फेल, पिछले महीने कंपनी ने बेची महज 18,429 यूनिट्स! देखें रिपोर्ट

बता दें, Royal Enfield अपने वाहनों की ब्रिकी में विस्तार करने के लिए रिवार्ड प्रोग्राम और लोअर डाउन पेमेंट का विकल्प दे रही है। इसके तहत आप महज 15,000 रुपये की डाउन पेमेंट पर Bullet को फाइनेंस करवा सकते हैं।

Interceptor becomes UK’s best selling motorcycleभारत में रॉयल एनफील्ड ज्यादात्तर 300cc सेगमेंट से ऊपर की मोटरसाइकिल बेचता है।

Royal Enfield : भारत में लॉकडाउन के बीच अब वाहनों की ब्रिकी धीरे-धीरे बढ़ रही है। हाल ही में वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने मई के सेल्स आंकड़े जारी किए हैं।  जिसमें ब्रिकी की गति में इजाफा देखने को मिला है। हालांकि कार की बजाय दोपहिया वाहनों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है। देश की प्रमुख परफॉर्मेस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने मई 2020 का अपना कुल बिक्री डेटा जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक कंपनी मई में कुल 18,429 यूनिट्स की बिक्री करने में सफल रही है। बता दें, ब्रिकी का यह आंकड़ा पिछले वर्ष मई की तुलना में 69 प्रतिशत कम है, रिपोर्ट के मुताबिक बीते वर्ष मई में कंपनी ने 60,211 इकाइयां सेल की थी।

इसके साथ ही कंपनी ने मई 2019 के दौरान निर्यात की गई 2,160 इकाइयों की तुलना में पिछले महीने कुल 684 इकाइयों का निर्यात किया है। यानी दोनों घरेलू और निर्यात संख्याओं को मिलाकर रॉयल एनफील्ड ने पिछले महीने कुल 19,113 यूनिट्स की बिक्री की। जो पिछले साल इसी महीने के दौरान 62,371 यूनिट थी। देशभर में फैले कोरोना वायरस के कारण सभी कंपनियां बीते 40 दिन से बंद थी। जिसका असर साफ ब्रिकी पर दिखाई दे रहा है।

बता दें, रॉयल एनफील्ड भारत में लंबे समय से राज कर रही है। कंपनी ने अपनी इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को घरेलू और वैश्विक बाजार में लॉन्च कर एक नए सेगमेंट की शुरुआत की थी, जिसे देखते हुए कंपनी आने वाले समय में 650cc मोटरसाइकिल की रेंज में विस्तार कर सकती है। वहीं Royal Enfield भी अपने वाहनों की खरीद पर स्पेशल रिवार्ड प्रोग्राम और लोअर डाउन पेमेंट का विकल्प दे रही है।

इसके तहत आप महज 15,000 रुपये की डाउन पेमेंट पर अपनी नई दमदार Bullet को फाइनेंस करवा सकते हैं। इसके अलावा Classic 350 मॉडल के लिए आपको 20,000 रुपये की राशि डाउन पेमेंट देनी होगी। कंपनी पहले 3 महीनों के लिए रिड्यूस EMI स्कीम भी दे रही है, जिसमें आपको कम से कम मासिक किस्त का भी लाभ मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Eco को मॉडिफाई कर घर पर ही बना दी शानदार Ferrai, देखें 11वीं में पढ़नें वाले इस लड़के ने कैसे किया यह कमाल!
2 Bajaj Pulsar 150 Neon एक बार फिर हुई महंगी, दो सालों में कंपनी ने 25 हजार रुपये तक बढ़ाई कीमत! देखें क्या रहे कारण
3 Hyundai Creta बनी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, दशकों बाद बेस्ट सेलिंग गाड़ियों की सूची में Maruti को मिला दूसरा स्थान! देखें रिपोर्ट