ताज़ा खबर
 

VIDEO: रोकते रहे पत्रकार, 1800 सीसी की इस बाइक से निकल गए रॉबर्ट वाड्रा

कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी के पति और गांधी खानदान के दामाद रॉबर्ट वाड्रा शुरू से ही अपने लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में वो जिस बाइक से दिल्ली की सड़कों पर दिखे हैं वो कम हैरान करने वाला नहीं है।

Author February 12, 2019 10:41 AM
रॉबर्ट वाड्रा अपनी Suzuki Boulevard बाइक के साथ। (Photo- PTI)

कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी के पति और गांधी खानदान के दामाद रॉबर्ट वाड्रा हमेशा से ही अपने लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय के सवालातों का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा ने एक बार फिर से अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल का नमूना पेश किया है। राबर्ट वाड्रा अपनी लाखों की प्रीमियम बाइक से दिल्ली स्थित अपने आवास पर पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों ने उनसे बात भी करनी चाही लेकिन वो बचते हुए निकल गए।

भले ही राबर्ट वाड्रा एक राजनीतिक परिवार से ताल्लूक रखते हों लेकिन उनकी लाइफस्टाइल किसी रॉकस्टॉर से कम नहीं है। रॉबर्ट वाड्रा को फिटनेस के साथ साथ लग्जरी कार और बाइकों का भी खासा शौक है। रॉबर्ट वाड्रा जिस बाइक पर सवार होकर अपने घर पहुंचे हैं वो जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी सबसे लग्जरी क्रूजर बाइक Suzuki Boulevard है।

इस बाइक की इंजन क्षमता भी बेहद ही दमदार है। इस बाइक में 1800 सीसी की क्षमता का 4-stroke, लिक्विड कूल्ड, वी ट्वीन DOHC पेट्रोल इंजन प्रयोग किया गया है। जो कि बाइक को 127 बीएचपी की पॉवर और 160 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इस बाइक का टॉयर भी काफी चौड़ा है इसमें कंपनी ने 240 एमएम के टायर का प्रयोग किया है।

हालांकि ये बाइक भारतीय बाजार में इंट्रूडर के नाम से जानी जाती है लेकिन रॉबर्ट वाड्रा ने इस बाइक को भारत में नहीं खरीदा है। इस बाइक पर Suzuki Boulevard का बैज लगा हुआ। इसका अर्थ ये हुआ कि राबर्ट वाड्रा ने इस बाइक को विदेश से इम्पोर्ट किया है। इस बाइक की भारतीय बाजार में कीमत तकरीबन 16 लाख रुपये के आस पास है।

Suzuki Boulevard के आकार की बात करें तो इस बाइक की लंबाई 2450 एमएम, चौड़ाई 875 एमएम, उंचाई 1130 एमएम और इसमें 1710 एमएम का व्हीलबेस दिया गया है। ग्राउंड क्लीयरेंस के मामले में भी ये बाइक काफी खास है। इसमें कंपनी ने 130 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है। इस बाइक का कुल वजन 347 किलोग्राम है। हाइवे पर लांग ड्राइव के लिए ये बाइक बेहद परफेक्ट है। रॉबर्ट वाड्रा को कई बार इस बाइक से दिल्ली की सड़कों पर फर्राटा भरते हुए देखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App