ताज़ा खबर
 

RMK E2: आ रही है नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल! बिना एलॉय और स्पोक्स व्हील वाली यह बाइक सिंगल चार्ज में चलेगी 300Km

RMK E2 के पिछले हिस्से में हबलेस यानी की बिना एलॉय या स्पोक वाले व्हील का प्रयोग किया गया है। इसके पिछले पहिए में एक अलग से इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है। इस बाइक की बैटरी को फुल चार्ज होने में महज 2 घंटे का समय लगता है।

RMK E2 Electric Motorcycle, RMK E2 Electric Bike, RMK E2 Driving Range, rmk e2 bike price, rmk e2 specs, rmk e2, Electric Bikes, RMK E2 Electric Features, RMK E2 Electric Bike BookingsRMK E2 के प्रोडक्शन मॉडल को हाल ही में पेश किया गया था।

RMK E2 Electric Bike: दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में आए दिन वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक तकनीक वाले वाहनों का निर्माण कर रही हैं। फिनलैंड की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी RMK ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक RMK E2 का प्रोडक्शन वर्जन पेश किया था, अब इस बाइक का प्रोडक्शन वर्जन तैयार किया जा रहा है।

RMK E2 इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इसमें हबलेस रियर व्हील का प्रयोग किया है। यानी की इसके पिछले पहिए में न तो किसी एलॉय और न ही स्पोक व्हील का प्रयोग किया गया है। इसके पिछले पहीये में एक अलग इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसके रिम के फ्रेम में ही इस इलेक्ट्रिक मोटर को लगाया गया है, जो कि 67Bhp की पावर और 320NM का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस बाइक की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रतिघंटा की है। इसमें प्रयोग किए गए इलेक्ट्रिक मोटर के पावर को केबल के माध्यम से पिछले पहिए तक ट्रासफर किया जाता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर से लेकर 300 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इजना ही नहीं इस बाइक की बैटरी महज 2 घंटे के भीतर ही फुल चार्ज हो जाती है।

हालांकि लांच से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत तकरीबन 25,000 यूरो के आस पास हो सकती है। यानी की भारतीय मुद्रा के अनुसार इसकी कीमत 20 लाख रुपये के लनभग होगी। इस बाइक की बुकिंग भी शुरु की जा चुकी है और इसके लिए 2,000 यूरो की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट ली जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault Kwid और Triber पर कंपनी दे रही है 25,000 रुपये तक की छूट, लॉकडाउन में खरीदने पर तीन महीने की EMI से भी मिलेगी राहत!
2 Bajaj Pulsar के शौकीनों के लिए खुशखबरी! लॉकडाउन के बीच कंपनी ने शुरू की वाहनों की बिक्री
3 Royal Enfield Tips: अपनाए यह 7 आसान उपाय! तत्काल बढ़ेगा Bullet और Classic 350 का माइलेज, जानें डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X