ताज़ा खबर
 

Revolt RV400: भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल कल होगी लांच, ​सिंगल चार्ज में चलेगी 156 km! मोबाइल से बदलेगा बाइक का साउंड

Revolt RV 400 में मल्टीपल साउंड एग्जॉस्ट सिस्टम का प्रयोग किया है। यानी की आप इस बाइक से अलग अलग साउंड प्राप्त कर सकते हैं।

Revolt RV 400 electric bike, Revolt RV 400 price, Revolt RV 400 bookings, Revolt RV 400 features, Revolt RV 400 driving range, Revolt RV 400 battery pack, Revolt RV 400 detail, Revolt RV 400 specification, electric bike in indiaRevolt RV400 में कंपनी ने 4G सिम कार्ड का प्रयोग किया है।

Revolt RV400 Electric Bike: देश की प्रमुख दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Revolt Motors कल यानी की 28 अगस्त को देश में पहली इलेक्ट्रिक बाइक RV400 को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। कंपनी RV400 की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है, जिसे आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और शॉपिंग साइट Amazon के माध्यम से महज 1,000 रुपये के बुकिंग अमाउंट से बुक कर सकते हैं।

नई Revolt RV400 दो रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें ब्लैक और रेड शामिल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने अब तक 2,500 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। शुरुआती दौर में ये बाइक दिल्ली में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी बाद में इसे देश के अन्य शहरों में भी पेश किया जाएगा। बीते जुलाई महीने में कंपनी ने इस बाइक को देश के सामने पेश किया था।

Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने एम्बेडेड 4G सिम कार्ड का प्रयोग किया है। जो कि हर वक्त बाइक को इंटरनेट से कनेक्ट रखती है। इस बाइक में कंपनी ने कम्पलीट LED लाइटिंग दी गई है इसके अलावा डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया गया है। ये बाइक सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर चल सकेगी और इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

आर्टिफिशियल एग्जास्ट सिस्टम: ऐसा देश में पहली बार होगा जब किसी बाइक में आर्टिफिशियल एग्जास्ट सिस्टम का प्रयोग किया गया है। कंपनी ने Revolt RV 400 में मल्टीपल साउंड एग्जॉस्ट सिस्टम का प्रयोग किया है। यानी की आप इस बाइक से अलग अलग साउंड प्राप्त कर सकते हैं। इसके मोबाइल एप्लिकेशन में अलग अलग साउंड का विकल्प दिया गया है इसके अलावा आप बाइक के साउंड को डाउनलोड कर के भी उसे बदल सकते हैं।

कंपनी ने इस बाइक को बेहद आकर्षक स्पोर्टी डिजाइन दिया है। हालांकि लांच से पहले इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल होगा। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1 लाख रुपये तक लांच कर सकती है। ये देश की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इनेबल्ड बाइक भी होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Harley-Davidson ने पेश की देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire, सिंगल चार्ज में चलेगी 235 Km
2 Maruti S-Presso से लेकर Renault Kwid फेसलिफ्ट तक, लांच होने वाली हैं ये 5 कारें! जानिए कीतनी होगी कीमत
3 Maruti को पछाड़ेगी Hyundai! अगले साल पेश करेगी BS-6 इंजल वाली कारें, डीजल गाड़ियां भी शामिल
ये पढ़ा क्या?
X