ताज़ा खबर
 

Revolt RV400: महज लाइये आधार कार्ड और 2,999 रुपये और घर ले जाएं देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक! जानिए कैसे खरीदें

Revolt RV400 को लांच करने के दौरान कंपनी के फाउंडर राहुल शर्मा ने कहा कि, हमने इस बाइक को कॉलेज जाने वाले युवाओं को ध्यान में रखकर पेश किया है। ये देश की पहली बाइक है जिसे मासिक किश्तों के आधार पर लांच किया गया है।

Author Published on: August 29, 2019 2:02 PM
Revolt RV400 दो रंगों में उपलब्ध है, जिसमें रेड और ब्लैक शामिल है।

Revolt Motors ने भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के इतिहास में एक नए युग की शुरुआत की है। देश में पहली बार ऐसी किसी बाइक को लांच किया गया है जो किश्तों में उपलब्ध होगी। लंबे समय से देश को Revolt RV400 का इंतजार था अब कंपनी ने इस बाइक को तीन अलग अलग पेमेंट प्लान के तहत लांच किया है। तो आइये जानते हैं इस बाइक से जुड़ी खास बातें और खरीदने का तरीका।

कंपनी ने इस बाइक को बाजार में उतारते समय कई ऐसी बातों का खुलासा किया है जो कि अपने सेग्मेंट में आपको पहली बार देखने को मिलेगा। कंपनी इस बाइक को My Revolt Plan के तहत देश भर में बेचेगी। इसकी बुकिंग पहले से ही कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और शॉपिंग साइट Amazon पर शुरु की जा चुकी है।

स्टूडेंट्स पर है फोकस: Revolt RV400 को लांच करने के दौरान कंपनी के फाउंडर राहुल शर्मा ने कहा कि, हमने इस बाइक को कॉलेज जाने वाले युवाओं को ध्यान में रखकर पेश किया है। हालांकि इसका प्रयोग कोई भी कर सकता है लेकिन इसके पेमेंट प्लॉन को विशेषकर युवाओं को ही ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसकी बुकिंग के लिए महज 1,000 रुपये जमा करने होंगे और कंपनी इस बाइक के लिए डाउन पेमेंट के तौर पर एक भी रूपया नहीं ले रही है।

क्या है माय रिवोल्ट प्लान: इस बाइक को कंपनी ने तीन अलग अलग वैरिएंट में पेश किया है। जिसमें कंपनी की एंट्री लेवल बाइक RV 300, RV 400 बेस वैरिएंट और RV 400 प्रीमियम वैरिएंट शामिल है। आपको RV 300 के लिए महज 2,999 रुपये प्रतिमाह देने होंगे। इसके अलावा RV 400 के बेस वैरिएंट के लिए 3,499 रुपये प्रतिमाह और प्रीमियम वैरिएंट के लिए 3,999 रुपये प्रतिमाह देने होंगे। ये किश्तें 37 महीने तक चलेंगी।

इस बाइक में कंपनी ने 3.24 KW का बैटरी पैक प्रदान किया है। जो कि बाइक को पावर प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर तक का सफर करेगी। इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रतिघंटा है। बाइक को आप आसानी से महज 4 घंटे में ही चार्ज कर सकते हैं। इसके साथ कंपनी एक पोर्टेबल चार्जर भी दे रही है।

Revolt RV 400 में कंपनी ने आर्टिफिशियल एग्जास्ट सिस्टम का प्रयोग किया है। जिससे आप अपने मोबाइल से बाइके साउंड को बदल सकते हैं। इसके अलावा आप कंपनी के एप के जरिए नए साउंड को डाउनलोड कर के अपना मनचाहा साउंड भी दे सकते हैं। इस बाइक में कपनी ने 4जी इनबिल्ट सिम कार्ड का प्रयोग किया है। जो कि हमेशा बाइक को इंटरनेट से कनेक्टेड रखेगा।

कैसे खरीदेंगे बाइक: कंपनी के फाउंडर राहुल शर्मा ने बाइक लांच के दौरान कहा है कि, आपको पहले बाइक को बुक करना होगा। उसके बाद अपने चुने हुए प्लान और मॉडल के अनुसार पहली किश्त और एक आधार कार्ड कंपनी के डीलरशिप पर जमा करना होगा। यदि आप RV 300 चुनते हैं तो आपको महज 2,999 रुपये देने होंगे और पहले दिन से ही बाइक आपकी होगी। इसके लिए कोई डाउनपेमेंट नहीं देना होगा। इसके अलावा कंपनी खुद बाइक का रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस भी करेगी। कंपनी बाइक्स की डिलीवरी आगामी दिसंबर महीने से शुरु करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Royal Enfield: यहां आधे से भी कम दाम में मिल रही है Bullet और Thunderbird जैसी बाइक्स! जानिए कैसे खरीदें
2 Renault Kwid इलेक्ट्रिक जल्द होगी लांच, महज 50 मिनट में होगी चार्ज और चलेगी 250 Km
3 अगले 3 से 4 सालों में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के बराबर होगी: NITI आयोग