ताज़ा खबर
 

Revolt RV 400: देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग हुई शुरु, जानिए कैसे खरीदें

Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर का सफर करेगी और इसे चार्ज होने में भी ज्यादा समय नहीं लगेगा। महज 1 घंटे में ही ये बाइक 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। इसमें कंपनी इ​नबिल्ट 4G सिम कार्ड का प्रयोग कर रही है। जिससे आपकी बाइक हर वक्त आपके मोबाइल से कनेक्टेड रहेगी।

Author Published on: June 26, 2019 10:52 AM
Revolt RV 400 में कंपनी ने कृत्रिम एग्जॉस्ट यानी साइलेंसर का प्रयोग किया है। (Photo-Narendra/Jansatta)

Revolt RV 400 Bookings: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में लगातार बढ़ रही है। इसी क्रम में Revolt Motors ने देश की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को बीते दिनों प्रदर्शित किया है। अब कंपनी ने इस बाइक की आधिकारिक बुकिंग भी शुरु कर दी है। इस बाइक को बुक करने के लिए आपको महज 1,000 रुपये बुकिंग अमाउंट के तौर पर जमा करना होगा।

Revolt RV 400 में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है। इसमें कंपनी इ​नबिल्ट 4G सिम कार्ड का प्रयोग कर रही है। जिससे आपकी बाइक हर वक्त आपके मोबाइल से कनेक्टेड रहेगी। इसके अलावा इसमें आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर भी लगाया गया है, जिससे आप अपने मोबाइल के माध्यम से मनचाहा साउंड भी दे सकते हैं।

कंपनी इस बाइक के राइडिंग परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाने के​ लिए एक हेलमेट कंपनी से हाथ मिलाने वाली है। जो कि ब्लूटूथ इनेबल्ड हेलमेट तैयार करेगी। इसमें वॉयल कमांड सिस्टम को भी शमिल किया जाएगा, जिससे आपकी एक आवाज पर ये बाइक स्टार्ट हो जाएगी। इसके लिए आपको ‘Revolt Start’ कहना होगा।

Revolt की ये इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर का सफर करेगी और इसे चार्ज होने में भी ज्यादा समय नहीं लगेगा। महज 1 घंटे में ही ये बाइक 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। कंपनी का दावा है कि ये बाइक अधिकतम 85 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। हालांकि अभी इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 1 लाख रुपये तक लांच कर सकती है। कंपनी इस बाइक को आगामी 22 जुलाई को लांच करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 TVS Ntorq 125 नए रंग और डिजाइन के साथ हुई लांच, कीमत है महज इतनी
2 महज 15,000 रुपये की शुरुआती कीमत में मिल रही Royal Enfield बुलेट और Thunderbird, जानें कैसे खरीदें
3 डीजल से दौड़ रहीं 90 प्रतिशत बसें, इलेक्ट्रिक-बसों के लिये बुनियादी ढांचे का अभावः BOIC