ताज़ा खबर
 

Revolt RV 400: महज 1,000 रुपये में Amazon पर बुक करें देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, आपकी आवाज से होगी स्टार्ट!

Revolt RV 400 देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है और कंपनी इसे आगामी 22 जुलाई को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। इस बाइक में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है।

Revolt RV 400 के साउंड को आप अपने स्मार्टफोन से बदल सकते हैं।

Revolt RV 400 Bookings: भारतीय बाजार में बीते दिनों Revolt इंटेल प्राइवेट लिमिटेड ने बीते दिनों देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक को पेश किया था। अब कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV 400 की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। आप इस बाइक को महज 1,000 रुपये में ऑनलाइन शॉपिंग साइट Amazon पर आसानी से बुक कर सकते हैं।

बता दें कि, कंपनी इस बाइक को आगामी 22 जुलाई को लांच करेगी उसी दौरान इसकी कीमत का भी खुलासा किया जाएगा। हालांकि जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1.25 लाख रुपये तक लांच कर सकती है। ये देश की पहली AI-enabled बाइक है जिसमें ऑर्टिफिशियल एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है।

Revolt RV 400 में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है। इसमें कंपनी इनबिल्ट 4G सिम कार्ड का प्रयोग कर रही है। जिससे आपकी बाइक हर वक्त आपके मोबाइल से कनेक्टेड रहेगी। इसके अलावा इसमें आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर भी लगाया गया है, जिससे आप अपने मोबाइल के माध्यम से मनचाहा साउंड भी दे सकते हैं।

फिलहाल आप इस बाइक को दो अलग तरह से स्टॉर्ट कर सकते हैं। पहला तरीका यह है कि आपको बाइक में दिए गए स्टार्ट बटन को दबाना होगा और दूसरा तरीका यह है कि आपको स्मार्ट फोन में दिए गए एप के जरिए इसे स्टार्ट कर सकते हैं। Revolt इस बाइक के राइडिंग परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाने के लिए एक हेलमेट कंपनी से हाथ मिलाने वाली है। जो कि ब्लूटूथ इनेबल्ड हेलमेट तैयार करेगी। इसमें वॉयल कमांड सिस्टम को भी शमिल किया जाएगा, जिससे आपकी एक आवाज पर ये बाइक स्टार्ट हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App