ताज़ा खबर
 

20 हजार के डिस्काउंट पर मिल रही ये इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में देती है 156 km की रेंज

महंगे पेट्रोल से परेशान होकर इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर की रेंज देने वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक की पूरी डिटेल।

20 हजार रुपये की बंपर छूट के साथ मिल रही ये इलेक्ट्रिक बाइक। (फोटो- REVOLT)

केंद्र सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए FAME।। सब्सिडी दी जा रही है जिसमें तमाम इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत में भारी छूट मिल रही है। इन इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत में कटौती करने वाली कंपनियों में एक और नाम जुड़ गया है जो है रिवोल्ट एनर्जी।

गुजरात सरकार ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी को लागू किया है जिसकी चलते इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में भारी कमी आई है। जिसका सबसे बड़ा कारण है केंद्र सरकार की सब्सिडी के साथ गुजरात सरकार की सब्सिडी का मिलना।

रिवोल्ट की इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत थी 1.07 लाख रुपये लेकिन इस सब्सिडी के चलते इसकी कीमत में 20 हजार रुपये की कमी की गई है। जिसके बाद गुजरात में इस बाइक की कीमत घटकर 87 हजार रुपये हो गई है।

फिलहाल रिवॉल्ट की यह इलेक्ट्रिक बाइक आरवी 400 केवल हैदराबाद, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे और दिल्ली में बिक्री के लिए उपलब्ध है लेकिन कंपनी इस बाइक की सफलता को देखते हुए इसको देश के 35 शहरों में लॉन्च करने की योजना पर विचार कर रही है।

अगर आप पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों और तेजी से बढ़ते प्रदूषण से निजात पाने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का विचार कर रहे हैं तो ये एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। तो आइए जान लेते हैं इस बाइक की तमाम खासियतों और फीचर्स की पूरी डिटेल। (ये भी पढ़ेंदेश की टॉप 3 बाइक जो देती हैं कम कीमत में 104 kmpl तक की माइलेज)

रिवोल्ट मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3.24 किलोवाट और 72 वाट का रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। जिसके साथ दी गई है 3000 वाट की पावरफुल मोटर। इसको फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये बाइक देती है 156 किलोमीटर की राइडिंग रेंज, जिसके साथ आपको मिलेगी 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड। इस बाइक को कंपनी द्वारा दिए जाने वाले चार्जिंग केबल के अलावा 15 एम्पीयर के रेग्युलर चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है। इसके इस फीचर के चलते आप इस बाइक को अपने घर, ऑफिस या कहीं भी चार्ज कर सकते हैं।

कंपनी इस बाइक पर आकर्षक स्कीम भी दे रही है जिसमें आपको 3499 रुपये देने पर ये बाइक मिल जाएगी। जिसके बाद 37 महीनों तक हर महीने आपको यही 3499 रुपये देने होंगे।

Next Stories
1 मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली देश की टॉप 3 बाइक, यहां देखें लिस्ट
2 Maruti Vs Hyundai: Swift या i20 कौन है माइलेज फीचर्स और कीमत में बेस्ट हैचबैक कार
3 96 kmpl माइलेज वाली Bajaj Platina खरीदें मात्र 24 हजार में, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी
ये पढ़ा क्या?
X