ताज़ा खबर
 

Micromax के राहुल शर्मा ला रहे हैं इलेक्ट्रिक बाइक ‘Revolt’, सिंगल चार्ज में चलेगी 150 km, 4G सिम से होगी लैस

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कनेक्टिविटी और तकनीक को लेकर काफी प्रतिस्पर्धा चल रही है। हाल ही में एमजी मोटर ने देश की पहली इंटरनेट कार हेक्टर को लांच करने की घोषणा की है। हुंडई भी बाजार में अपनी पहली कनेक्टेड एसयूवी 'वेन्यू' लांच करने जा रही है।

Revolt देश की पहली AI-enabled इलेक्ट्रिक बाइक होगी। (Photo- Official)

मोबाइल बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद Micromax के को फाउंडर राहुल शर्मा ने अब बाइक्स मार्केट में कदम रखने की घोषणा की है। राहुल शर्मा ने अपनी नई कंपनी Revolt Intellicorp Pvt. Ltd. को आधिकारिक तौर पर लांच कर दिया है। ये कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक का निर्माण करेगी।

Revolt का मुख्यालय गुरुग्राम में है और इस प्लांट मानेसर में स्थित है। 100,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैले इस मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में पहले फेज में 1,20,000 वाहनों का निर्माण किया जाएगा। इस बारे में कंपनी ने बताया कि पिछले 2 सालों से इस प्रोजेक्ट पर एक रिसर्च टीम काम कर रही थी।

बता दें कि, ये कंपनी देश की पहली AI-enabled इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में उतारेगी। इस बाइक में कंपनी अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स का इस्तेमाल करेगी। कंपनी का दावा है कि ये बाइक फुल चार्ज होने के बाद 156 किलोमीटर तक का सफर करेगी। इसके अलावा इस बाइक में 4G LTE सिम कार्ड का भी प्रयोग किया जाएगा। ये देश की पहली ऐसी बाइक होगी जिसमें ये फीचर दिया जा रहा है।

इस समय भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कनेक्टिविटी और तकनीक को लेकर काफी प्रतिस्पर्धा चल रही है। हाल ही में एमजी मोटर ने देश की पहली इंटरनेट कार हेक्टर को लांच करने की घोषणा की है। वहीं दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भी बाजार में अपनी पहली कनेक्टेड एसयूवी ‘वेन्यू’ लांच करने जा रही है। इस एसयूवी में भी वोडाफोन और आइडिया से सर्विस ली जा रही है। इसके बाद Revolt की ये इलेक्ट्रिक बाइक तीसरा ऐसा वाहन होगा जिसमें सिम कार्ड और कनेक्टिविटी तकनीक का प्रयोग किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को आगामी जून माह में लांच कर सकती है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक में कई कनेक्टिविटी फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इसकी कीमत को भी किफायती रखा जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस बाइक का इस्तेमाल कर सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2019 Maruti Celerio और Celerio X हुई लांच, मिले कई शानदार सेफ्टी फीचर्स
2 जब Honda Unicorn के पहिए में फंसा 8 फिट लंबा अजगर, सामने आया हैरान करने वाला Video
3 Bike Tips: अपनाए ये 5 आसान उपाय और बिना पैसे खर्च किए खुद ही करें बाइक की सर्विसिंग
ये पढ़ा क्या?
X