Breaking News

Revolt इलेक्ट्रिक बाइक हुई पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 156 किमी, मोबाइल से बदल सकेंगे बाइक का साउंड

Author Updated: November 4, 2019 12:05 PM
Revolt इलेक्ट्रिक बाइक महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाएगी।

Revolt Intellicorp ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को आज लॉन्च किया है। इस बाइक की शुरुआती कीमत लाख रुपये तय की गई है। ये बाइक दो रंगों में उपलब्ध है, जो कि रेड और डॉर्क ब्लैक कलर में उपलब्घ होगी। बेहद ही आकर्षक लुक और पावरफुल रेंज के साथ कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को लांच किया है।

इस बाइक में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि इसे बेहतर बनाते हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी लाइटिंग सेट, इनवर्टेड फोर्क्स अपफ्रंट और फ्रंट डिस्क ब्रेक को शामिल किया गया है। इसके इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरियों को बाहर से आयात किया गया है जबकि इसके बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और ईसीयू को रेवोल्ट इंटेलीकोर्प द्वारा स्वयं बनाया गया है।

रेवोल्ट का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इसके अलावा इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रतिघंटा है। Revolt इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने एम्बेडेड 4 जी सिम कार्ड का प्रयोग किया है। जो कि हर वक्त बाइक को इंटरनेट से कनेक्ट रखती है।

इस बाइक को आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा और सिम कार्ड के कनेक्टिविटी फीचर्स के माध्यम से आपका मोबाइल फोन बाइक से कनेक्ट कर सकेंगे। आप मोबाइल फोन से ही इस बाइक को स्टार्ट और स्टॉप कर सकेंगे।

मल्टीपल साउंड एग्जॉस्ट: सामान्य तौर पर इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए यही माना जाता है कि इनमें साउंड नहीं होता है। लेकिन इस बाइक के साथ ऐसा नहीं है। कंपनी ने इसमें मल्टीपल साउंड एग्जॉस्ट सिस्टम का प्रयोग किया है। यानी की आप इस बाइक से अलग अलग साउंड प्राप्त कर सकते हैं। इसके मोबाइल एप्लिकेशन में अलग अलग साउंड का विकल्प दिया गया है इसके अलावा आप बाइक के साउंड को डाउनलोड कर के भी उसे बदल सकते हैं।

कंपनी इस बाइक को आधिकारिक रूप से बिक्री के लिए अगले महीने लांच करेगी। इसकी बुकिंग आगामी 25 जून को शुरू होगी। इसे आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से या अमेजन के जरिए ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। इसके अलावा इस बाइक को डीलरशिप से भी बु​क किया जा सकता है। इसके लिए बुकिंग राशि के तौर पर 1,000 रुपये जमा करने होंगे। बता दें कि, रिवोल्ट इंटेलीकोर्प की स्थापना राहुल शर्मा ने की है जो प्रसिद्ध स्मार्टफोन ब्रांड माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक भी हैं।


Next Stories
1 चलती Honda Activa स्कूटर में निकला कोबरा सांप! बीच सड़क जो हुआ वो हैरान करने वाला है, देखें VIDEO
2 Tata Hornbill माइक्रो एसयूवी से लेकर Cassini तक, कंपनी लांच करेगी ये 4 बेहतरीन गाड़ियां
3 Honda Activa 6G स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ होगी लांच! जानिए ये 5 खास बातें