ताज़ा खबर
 

आ रही है 4G सिम कार्ड से लैस Revolt इलेक्ट्रिक बाइक, मिलेगा आर्टिफीशियल एग्जॉस्ट साउंड! कल होगी लांच

Revolt Motors इस इलेक्ट्रिक बाइक में इनबिल्ट 4G सिम कार्ड का प्रयोग कर रही है। जिससे ये बाइक आपके मोबाइल फोन से कनेक्टेड रहेगा। इसके अलावा आप अपने मोबाइल फोन से बाइक का साउंड भी बदल सकेंगे।

Revolt इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी कनेक्टिविटी फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। आगामी 18 जून को देश की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लांच किया जाएगा। मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स के सह संस्थापक राहुल शर्मा ने इस कंपनी की शुरुआत की है।

गुरुग्राम बेस्ड Revolt Motors पहली बार इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेग्मेंट में उतर रही है। कंपनी ने हाल ही में अपने इस बाइक का एक टीजर वीडियो भी जारी किया था। जिसमें इस बाइक की पहली झलक दिखी थी। सामान्य तौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों में एग्जॉस्ट सिस्टम नहीं लगाया जाता है क्योंकि इसमें ईंधन नहीं जलता है।

लेकिन इस मोटरसाइकिल में आर्टिफीशियल एग्जॉस्ट का प्रयोग किया जाएगा, जो कि कृत्रिम साउंड उत्पन्न करेगा। सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस बाइक का साउंड हर रोज एक जैसा ही रहेगा। इसके अलावा इस बाइक के साथ आपको एक मोबाइल एप्लीकेशन भी मिलेगा।​ जिसकी मदद से आप बाइक के साउंड नॉट को भी बदल सकेंगे और मनचाहा साउंड चुन सकेंगे।

इस बाइक से उत्पन्न होने वाला साउंड बाइक की स्पीड और मोटर पर पड़ने वाले प्रेसर पर निर्भर करेगा। जैसा कि सामान्य मोटरसाइकिलों में देखने को मिलता है। ये देश की पहली LTE कनेक्टेड बाइक होगी, इसमें इनबिल्ट 4G सिम कार्ड का प्रयोग किया गया है। जो कि बाइक को हर वक्त इंटरनेट से कनेक्टेड रखेगा।

इस बाइक में प्रयोग किया गया बैटरी पैक कंपनी ने​ विदेश से आयात किया है। वहीं इसके इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट को यहीं अपने देश में तैयार किया गया है। इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रतिघंटा है और सिंगल चार्ज में ये मोटरसाइकिल 156 किलोमीटर तक का सफर कर सकेगी। इसमें बैटरी स्वैपिंग की भी सुविधा मिलती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 महाराष्ट्र के इन 6 जिलों में डीजल की एक बूंद भी नहीं मिलेगी! सरकार का फरमान
2 नया नियम: पहले खरीदिए दो हेलमेट तब होगा बाइक और स्कूटर का रजिस्ट्रेशन
3 Kia Seltos का नया टीजर वीडियो हुआ जारी, Hyundai Creta को देगी टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X