ताज़ा खबर
 

मंदी के बीच Renault ने मचाई धूम! एक एमपीवी Triber के बूते बिक्री में दर्ज किया 77 प्रतिशत का इजाफा

Renault Triber को कंपनी ने बीते अगस्त महीने में लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एमपीवी की शुरूआती कीमत महज 4.95 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इसे 4 अलग अलग वैरिएंट के साथ बाजार में पेश किया है।

Renault Triber कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी है।

Renault Sales November: देश का ऑटोमोबाइल बाजार इस समय मंदी के दौर से गुजर रहा है। जहां मारुति और टाटा जैसी दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां बिक्री की गिरावट से परेशान हैं वहीं फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने इस महीने बिक्री में 77 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बीते नवंबर महीने में कंपनी ने घरेलु बाजार में कुल 10,882 वाहनों की बिक्री की है। वहीं पिछले साल के इसी महीने में कंपनी ने महज 6134 वाहनों की बिक्री की थी।

इसके अलावा कंपनी ने बीते अक्टूबर महीने में भी शानदार प्रदर्शन किया था। त्योहारी सीजन का लाभ उठाते हुए Renault ने अक्टूबर में कुल 11,516 वाहनों की ब्रिकी की थी जो कि पिछले साल के अक्टूबर महीने के मुकाबले 63 प्रतिशत ज्यादा थी। पिछले साल अक्टूबर महीने में कंपनी ने 7,066 वाहनों की बिक्री की थी।

बता दें कि, Renault ने बीते अगस्त महीने में Triber एमपीवी को लांच किया था। वहीं अक्टूबर महीने में त्योहारी मौसम में कंपनी ने Kwid का फेसलिफ्ट लांच किया था। इन दोनों कारों ने कंपनी की बिक्री को बेहतर बनाने में पूरी मदद की है। केवल अगस्त से लेकर नवंबर के बीच में कंपनी ने अपनी किफायती एमपीवी Triber की 18,511 यूनिट्स की बिक्री की है वहीं नवंबर महीने में कंपनी ने इसके 6,071 यूनिट्स की बिक्री की है।

इसके अलावा कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार Renault Kwid ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है, बीते नवंबर महीने में कंपनी ने कुल 4,182 यूनिट्स की बिक्री की है। Duster की बात करें तो इसकी बिक्री लगातार कम होती जा रही है, बीते महीने कंपनी ने 505 यूनिट्स की बिक्री की है।

Renault Triber ने मचाई धूम: इस MPV में कंपनी ने नए अपग्रेटेड 1.0 लीटर की क्षमता का तीन सिलिंडर युक्त (BR10) इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 72hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है। कंपनी का दावा है कि ये कार 20 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। 7 सीटों वाली इस MPV की तीसरी पंक्ति में कंपनी ने डिटैचेबल सीट का प्रयोग किया है जिसे आप फोल्ड भी कर सकते हैं।

इस वैरिएंट की है डिमांड: Triber के टॉप वैरिएंट RXZ की डिमांड सबसे ज्यादा है। इस वैरिएंट की कीमत 6.49 लाख रुपये तय की गई है। इसमें कंपनी ने LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, सिल्वर क्रोम ​फीनिश के साथ डुअल टोन डैशबोर्ड, पार्किंग ब्रेक बटन, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप,अंदर के दरवाजों में सिल्वर फीनिश, गियर नॉब और स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर फीनिश, स्मार्ट एक्सेस कार्ड, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर, ड्राइवर साइड 12 वोल्ट का सॉकेट और फ्रंट सीट पर 2 साइड एयरबैग दिया गया है।

Next Stories
1 Maruti की कारों में आई तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगाई Ciaz, Ertiga और XL6 की 60,493 गाड़ियां, मुफ्त करेगी रिपेयर
2 Honda का दिसंबर सेल: Amaze से लेकर CR-V तक, कंपनी दे रही है 5 लाख रुपये तक की छूट! जानें क्या है ऑफर
3 Maruti Ciaz पर कंपनी दे रही है अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट! मिलेगी 1.5 लाख रुपये की छूट, देती है 28 Kmpl का माइलेज
ये पढ़ा क्या?
X