ताज़ा खबर
 

Maruti Dzire और Honda Amaze को टक्कर देने आ रही है रेनो की सस्ती सेडान! जानें पूरी डिटेल

फीचर्स की बात करें तो इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन, रियर एसी वेंट के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर को स्टैंडर्ड रखा जा सकता है।

Renault Kwid को हाल ही में कंपनी ने नए BS6 इंजन के साथ पेश किया है।

फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेना ने हाल ही में ट्राइबर को भारत में लॉन्च कर एमपीवी सेगमेंट में सबसे सस्ती गाड़ी की पेशकश की है। जिसमें बाद अब कंपनी सब4 मीटर सेडान को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की यह नई कार भारत में देश की बेस्ट सेलिंग कार Maruti Dzire की प्रतिद्वंदी होगी, और इसे किव्ड की तरह ही CMF-A आर्किटेक्चर पर तैयार किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक किव्ड बेस्ड कॉम्पैक्ट सेडान का कोडनेम LBA रखा गया है, जिसे Kwid प्लेटफॉर्म के एडवासं वर्जन पर तैयार किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने 2020 Auto Expo में नए 1.0 लीटर 3-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन TCe (Turbo Control Efficiency) को पेश किया था, जिसका प्रयोग कंपनी अपनी इस अपकमिंग सेडान LBA में कर सकती है। यह इंजन 100PS कर अधिकतम पावर और 160Nm तक का पीक टॉ​र्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ट्राइबर की ही तरह इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रासमिशन का विकल्प दिया जा सकता है।बता दें, कंपनी इस 1.0 लीटर TCe पेट्रोल इंजन का प्रयोग CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर आ​धारित सभी गाड़ियों में कर सकती है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन, रियर एसी वेंट के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर को स्टैंडर्ड रखा जा सकता है। वहीं भारत में इसकी लांचिंग को लेकर अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन उम्मीद है, कि इसे 2021 तक भारत में लॉन्च किया जाएगा।

कीमत की बात करें तो इसकी कीमत टाटा टिगोर के आस पास रखी जा सकती है, टाटा टिगोर वर्तमान में सबसे कम कीमत वाली सबकाम्पैक्ट सेडान में से एक है। जिसकी कीमत 5.75 लाख रुपये से 7.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। रेनो ने हाल ही में बीएस6 Renault Kwid को भी लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत में पिछले मॉडल के मुकाबले 9,000 रुपये तक का इजाफा हुआ है।

Next Stories
1 Kia Sonet पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नजर, Hyundai Venue पर बेस्ड इस कार की कीमत हो सकती है 7 लाख से शुरू!
2 स्मार्टफोन से भी कम कीमत में मिल रही है Hero Splendor जैसी शानदार बाइक्स! शुरुआती कीमत महज 10,000 रुपये, बची हैं कुछ ही यूनिट्स
3 Bajaj Chetak से लेकर TVS iQube तक: देश के टॉप 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में 95Km तक का ड्राइविंग रेंज और कीमत है बस इतनी
Coronavirus LIVE:
X