ताज़ा खबर
 

कम कीमत में 7 सीटों वाली Renault Triber ने मचाई धूम! महज 2 महीने में बिकी 10,000 गाड़ियां, इस वैरिएंट की है ज्यादा डिमांड

Renault Triber अपने प्राइस सेग्मेंट खासी लोकप्रिय हो रही है। कम कीमत और ज्यादा स्पेस के ​चलते ये MPV बीते अक्टूबर महीने में बिक्री के ​मामले में तीसरे पायदान पर रही है। कंपनी ने अक्टूबर महीने में कुल 5,240 यूनिट्स की बिक्री की है।

Author Published on: November 9, 2019 6:23 PM
Renault Triber देश की दूसरी सबसे सस्ती एमपीवी है।

Renault ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई MPV कार Triber को लांच किया है। महज दो म​हीनों में इस MPV ने शानदार प्रदर्शन किया है और अब तक कंपनी ने इसके 10,000 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है। वहीं कंपनी की लोकप्रिय एसयूवी Duster की बिक्री में भारी गिरावट आई है, बीते अक्टूबर महीनें में कंपनी ने Duster के 1000 से भी कम यूनिट्स बेचें हैं।

बता दें कि, Triber की कीमत 4.95 लाख रुपये से लेकर 6.49 लाख रुपये तक है। अपने सेग्मेंट में बेहद ही कम कीमत और आकर्षक फीचर्स के साथ ही स्पेस के चलते ये एमपीवी खासी लोकप्रिय हो रही है। फिलहाल कंपनी ने इस एमपीवी को केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में लांच किया है।

नई Renault Triber में कंपनी ने नए अपग्रेटेड 1.0 लीटर की क्षमता का तीन सिलिंडर युक्त (BR10) इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 72hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है। कंपनी का दावा है कि ये कार 20 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। 7 सीटों वाली इस MPV की तीसरी पंक्ति में कंपनी ने डिटैचेबल सीट का प्रयोग किया है जिसे आप फोल्ड भी कर सकते हैं।

इसके अलावा यदि आप इस सीट का प्रयोग नहीं करते हैं तो आपको कार के पिछले हिस्से में सीट का प्रयोग नहीं करते हैं तो आपको पूरे 625 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। सीट को लगाए जाने के बाद आपको 65 लीटर की धारिता का बूट स्पेस मिलता है।

इस वैरिएंट की है डिमांड: ताजा बिक्री के आंकड़ों के अनुसार Triber के टॉप वैरिएंट RXZ की डिमांड सबसे ज्यादा है। इस वैरिएंट की कीमत 6.49 लाख रुपये तय की गई है। इसमें कंपनी ने LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, सिल्वर क्रोम ​फीनिश के साथ डुअल टोन डैशबोर्ड, पार्किंग ब्रेक बटन, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप,अंदर के दरवाजों में सिल्वर फीनिश, गियर नॉब और स्टीयरिंग व्हील पर सिल्वर फीनिश, स्मार्ट एक्सेस कार्ड, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर, ड्राइवर साइड 12 वोल्ट का सॉकेट और फ्रंट सीट पर 2 साइड एयरबैग दिया गया है। इसके अलावा बेस वैरिएंट बिक्री के मामले में दूसरे पायदान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Yamaha ने FZ और FZS को नए BS-6 इंजन के साथ किया लांच! पहले से इतनी महंगी हुई बाइक
2 दशकों बाद Lambretta G-325 स्कूटर की हो रही है वापसी! इलेक्ट्रिक अवतार में Bajaj Chetak को देगी टक्कर
3 Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 60 Km! कीमत महज 59,990 रुपये