ताज़ा खबर
 

Renault Triber से लेकर MG Hector तक, जून महीनें में लांच होंगी ये बेहतरीन गाड़ियां

आगामी जून महीने में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में देश की पहली इंटरनेट एसयूवी के तौर पर MG Hector को लांच किया जाएगा। इसके अलावा Renault Triber एमपीवी, Toyota Glanza हैचबैक और Kia SP एसयूवी को इसी महीने लांच किया जाएगा।

Author May 25, 2019 6:34 PM
MG Hector देश की पहली इंटरनेट एसयूवी होगी।

Upcoming Cars in June 2019: भारतीय बाजार में एक दौर था जब हैचबैक कारों का बोलबाला हुआ करता था, उसके बाद सिडान कारों की चलन बढ़ा। लेकिन अब देश में एसयूवी और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट तेजी से मशहूर हो रहा है। इसी क्रम में अगले महीने यानी जून माह में MG Hector से लेकर Renault Triber और प्रीमियम हैचबैक कार Toyota Glanza जैसे कई बेहतरीन गाड़ियां लांच होने जा रही हैं। तो आइये जानते हैं​ उन गाड़ियों के बारे में —

Toyota Glanza: सुजुकी और टोयोटा के समझौते के तहत पहली कार के तौर पर Toyota Glanza को आगामी 6 जून को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। इस प्रीमियम कार को कंपनी ने Baleno के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। कंपनी ने इस कार में कई बदलाव किए हैं जो कि इसे बलेनो से और भी बेहतर बनाते हैं। हालांकि इसके इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। जानकारों का मानना है कि नई Toyota Glanza की कीमत Baleno के मुकाबले ज्यादा हो सकती है।

MG Hector: बिट्रेन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी मोरिस गैराजेज (MG) भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर एसयूवी MG Hector को लांच करेगी। ये देश की पहनी इंटरनेट एसयूवी होगी और कंपनी ने इसमें 5G इनबिल्ट सिमकार्ड का प्रयोग किया है। ये एसयूवी आपकी आवाज को पहचानेगी और इसके फीचर्स को आप अपने आवाज से कंट्रोल कर सकेंगे। यहां तक कि ये एसयूवी हर वक्त आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट रहेगी।

Renault Triber: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault भारतीय बाजार में अपनी नई एमपीवी Triber को लांच करने जा रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत दैटसन गो से थोड़ी ज्यादा और मारुति ​अर्टिगा से कम हो सकती है। कंपनी ने इसे अपनी CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने अपनी Kwid को भी तैयार किया था। ये एक 7 सीटर MPV होगी जिसमें डिटैचेबल सीट का प्रयोग किया गया है।

Kia SP SUV: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भी अगले महीने भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर Kia SP एसयूवी को देश के सामने प्रदर्शित करेगी। कंपनी ने इसके कॉन्सेप्ट वर्जन को बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। कंपनी इसमें 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है। हाल ही में इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं। फिलहाल इसे प्र​दर्शित मात्र किया जाएगा, अभी इसकी लांचिंग की तारीखों को साझा नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X