ताज़ा खबर
 

आ रही है 7 सीटों वाली Renault Triber, कम कीमत में Maruti Ertiga को देगी टक्कर! अगले महीने होगी लांच

भारतीय बाजार में Datsun Go+ के बाद Renault Triber दूसरी ऐसी गाड़ी है जिसकी लंबाई 4 मीटर से कम है और इसमें 7 सीटों की व्यवस्था दी जा रही है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे बेहद कम कीमत में लांच करेगी।

Renault Triber को कंपनी ने Kwid के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है।

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault भारतीय बाजार में अपनी नई गाड़ी Triber को लांच करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इसे प्रदर्शित भी किया था। पिछले दो सालों में कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये पहली नई गाड़ी होगी। जानकारी के अनुसार इसे अगले महीने आधिकारिक तौर पर ब्रिकी के लिए लांच किया जा सकता है।

Renault Triber को कंपनी ने CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, ये Kwid का ही अपग्रेटेड प्लेटफॉर्म है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट में इसे एमपीवी कहा जा रहा है लेकिन कंपनी ने इस बाबत जानकारी दी है कि ये देश में एक नए सेग्मेंट की शुरुआत करेगी। इसके तीसरे पंक्ति में डिटैचेबल सीट का प्रयोग किया गया है जिसे आप अपनी जरूरत के अनुसार निकाल भी सकते हैं।

इसके अलावा इसमें आकर्षक रूफ रेल और ब्लैक क्लैडिंग का भी प्रयोग किया गया है, जो कि इसके एक्सटीरियर को बिलकुल अलग लुक प्रदान करते हैं। जब आप इसके तीसरे पंक्ति की सीट को हटा देते हैं तो आपको पिछले हिस्से में 625 लीटर की धारिता का बूट स्पेस मिलता है। जिसमें आप अपने जरूरत के सामान आसानी से रख सकते हैं।

भारतीय बाजार में Datsun Go+ के बाद ये दूसरी ऐसी गाड़ी है जिसकी लंबाई 4 मीटर से कम है और इसमें 7 सीटों की व्यवस्था दी जा रही है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे बेहद कम कीमत में लांच करेगी। इस हिसाब से ये कार सीधे तौर पर मारुति अर्टिगा को टक्कर देगी।

Renault Triber के इंटीरियर की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8.0 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्राएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें पावर विंडो, पुश स्टार्ट बटन, रेफ्रिजिरेटेड सेंट्रल कंसोल, तीनों पंक्तियों में AC वेंट्स और पॉवर सॉकेट, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

इस गाड़ी में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 72hp की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी Renault Triber को 5.30 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App