ताज़ा खबर
 

Renault Triber: जारी हुआ पहला TVC, वीडियो में देखिए कितना स्पेस देती है देश की सबसे किफायती 7 सीटर MPV

Renault Triber दैटसन गो प्लस के बाद देश की दूसरी सबसे सस्ती एमपीवी होगी। भले ही इसकी कीमत कम हो लेकिन इसमें आपको ज्यादा से ज्यादा स्पेस मिलेगा।

Renault Triber में कंपनी डिटैचेबल सीट का प्रयोग किया है।

Renault ने भारतीय बाजार में अपनी नई एमपीवी Renault Triber को लांच करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। कंपनी इस कार को आगामी 28 अगस्त को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी। इस एमपीवी का पहला यूनिट आज रोल आउट किया गया है और इसके साथ इसका पहला TVC भी जारी किया गया है। इस वीडियो में इसके भीतर के स्पेस के बारे में बेहतर ढंग से बताया गया है।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि आपको कार के भीतर कितना बेहतर लेग रूम, हेड रूम और बूट स्पेस मिलता है। इस कार के स्पेस को कंपनी ने चार अलग अलग मोड में समझाया है। इसके लाइफ मोड में आपको 5 सीट मिलते हैं। इस दौरान आप अपनी कार के डिग्गी में जरूरी लगेज रख सकते हैं।

इसके अलावा ट्राइब मोड में कंपनी ने 7 सीटों का विकल्प दिया है। इसमें आप कार के पिछले पंक्ति में दो और डिचैचेबल सीट को शामिल कर सकते हैं। इसमें सर्फ मोड को भी शामिल किया गया है, सर्फिंग के शौकीनों के लिए ये काफी शानदार है। इसे मोड में आपको 4 सीटें मिलती हैं और खाली जगह में आप सर्फिंग बोर्ड को आसानी से रख सकते हैं।

सबसे आखिरी में कंपनी ने कैंप मोड को शामिल किया है, जिसमें आपको कार के बीच के पंक्ति के सीट को कम्लीट फोल्ड करना होगा जिससे दो लोगों को गाड़ी के भीतर आराम से सोने की जगह मिलेगी। यानी की कार में हर स्थिति के लिए जगह दिया गया है।

Renault Triber में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर रही है। जो कि 72 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें उसी इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि कंपनी ने अपने Kwid हैचबैक में प्रयोग किया है। इसमें कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयेाग किया है। जानकारों का मनना है​ कि कंपनी इस कार को बेहद ही कम कीमत में लांच करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑटो सेक्टर पर तगड़ी मार: 19 साल में पहली बार इतना गिरा उत्पादन, कुछ महीनों में ही गई हजारों की नौकरी
2 Maruti XL6 से लेकर Kia Seltos तक, अगस्त महीने में लांच होने वाली हैं ये 3 बेहतरीन कारें
3 Bajaj Pulsar 125: लांच से पहले ही तस्वीरें लीक और कीमत का हुआ खुलासा! डीलरशिप पर पहुंचने लगी सबसे सस्ती पल्सर