ताज़ा खबर
 

Renault Triber: आ रही है 7-सीटों वाली सस्ती MPV, कम कीमत में मिलेगा बेहतर माइलेज और ज्यादा स्पेस! जानें 5 बड़ी बातें

Renault Triber को कंपनी 4.5 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकती है। Datsun GO+ के बाद ये देश की दूसरी सबसे किफायती एमपीवी होगी।

Author Updated: August 12, 2019 10:24 AM
Renault Triber के तीसरी पंक्ति में डिटैचेबल सीट दिया गया है।

Renault Triber Price & Features: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई एमपीवी Triber को लांच करने जा रही है। कंपनी ने इस 7 सीटर एमपीवी को विशेषकर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। ये देश की पहली ऐसी MPV होगी जिसे 7 सीटर के साथ साथ 5 सीटर में भी बदला जा सकता है। नई Renault Triber के लांच से पहले हम लेकर आए हैं इससे जुड़ी 5 बड़ी बातें, जो आपको जरूर जाननी चाहिएं —

1. लुक और डिजाइन: हाल ही में कंपनी ने Triber को पेश किया था, इस एमपीवी को कंपनी ने दो रंगों में पेश किया था। जिसमें ऑरेंज और ब्लू रंग शामिल हैं। यदि डिजाइन की बात करें तो ये काफी हद तक Lodgy की याद दिलाती है। इसमें कंपनी ने 182 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है। इसके अलावा इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, बॉडी क्लैडिंग, स्कीड प्लेट्स इसे और भी स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। इसके अलावा इसमें 5 स्पोक डिजाइन और डुअल टोन शेड दिया गया है।

2. इंटीरियर: Renault Triber में कंपनी ने आकर्षक इंटीरियर दिया है। इसमें मॉड्यूलर केबिन दिया गया है। इसके तीसरी पंक्ति में दिए गए सीट को आप निकाल भी सकते हैं। इसके अलावा इसका डिटैचेबल सीट यदि आप निकाल देते हैं तो इसमें आपको 625 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है। इसमें आपको 7 सीटर और 5 सीटर दोनों बनाने का मौका मिलता है। इसके अलावा दूसरे पंक्ति की सीट को रिक्लाइन कर फोल्ड भी किया जा सकता है।

3. फीचर्स: इस एमपीवी में कंपनी ने अत्याधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया है। इसमें इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग व्हील, ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, एंड्राएड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी सिस्टम, दिया गया है। इसके अलावा इसमें कूल्ड कप होल्डर, 4 एयरबैग, ऑटोमेटिक डोर लॉक, साइड इम्पैक्ट बीम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट, सीट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

4. इंजन: इस एमपीवी में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर रही है। जो कि 72 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें उसी इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि कंपनी ने अपने Kwid हैचबैक में प्रयोग किया है। इसमें कंपनी ने 5 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयेाग किया है। हाल ही में कंपनी ने घोषणा की थी कि नए इंजन नॉम्स के चलते कंपनी फिलहाल डीजल कारों का निर्माण नहीं करेगी। तो ऐसी उम्मीद है कि Renault Triber को कंपनी डीजल इंजन के साथ लांच नहीं करेगी।

5. कीमत और लांच: Renault Triber को कंपनी 4.5 लाख रुपये की कीमत में लांच कर सकती है। Datsun GO+ के बाद ये देश की दूसरी सबसे किफायती एमपीवी होगी। हालांकि अभी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी लांच की कोई तारीख साझा नहीं की है लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे इसी महीने बिक्री के लिए लांच कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Nissan Kicks का नया सस्ता बेस वैरिएंट ‘XE’ हुआ लांच, 1.20 लाख रुपये कम हुई कीमत
2 आ रही है सबसे सस्ती Bajaj Pulsar 125, अगले महीने हो सकती है लांच! महज इतनी होगी कीमत
3 MS धोनी के घर आई नई Jeep Grand Cherokee, साक्षी ने कहा ‘मिस यू माही, मेहमान कर रहा है इंतजार’