ताज़ा खबर
 

Renault Triber से लेकर नई Hyundai Grand i10 तक, अगस्त महीने में लांच होने वाली हैं ये कारें! जानिए कीमत और फीचर्स

Renault Triber को कंपनी 7 सीटों के साथ पेश करेगी। इसके अलावा Hyundai Grand i10 का नया जेनरेशन बाजार में उतारा जाएगा।

Author July 25, 2019 5:12 PM
Renault Triber, Hyundai Grand i10, Kia Seltos, Maruti XL6, Upcoming cars in August, upcoming car launches in august, Renault Triber price, Renault Triber launch date, Maruti XL6 launch dateRenault Triber में कंपनी तीसरी पंक्ति में डिटैचेबल सीट का प्रयोग करेगी।

Upcoming Cars in August: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार भले ही मुश्किलों के दौर से गुजर रहा हो लेकिन वाहन निर्माताओं के हौसलों में कोई कमी नहीं आई है। शायद यही कारण है कि अगले अगस्त महीने में देश की सड़क पर तीन नए वाहनों को लांच किया जाएगा। इसमें दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors से लेकर फ्रेंच कार निर्माता Renault भी शामिल हैं। तो आइये जानते हैं अगले महीने लांच होने वाले इन कारों के बारे में —

New Hyundai Grand i10: हुंडई अगले महीने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Grand i10 का नया जेनरेशन लांच करने वाली है। इस कार को कंपनी ने बिलकुल ही नया डिजाइन दिया है, इसमें नया चौड़े ग्रिल, नए एलॉय व्हील, शॉर्प हेडलाइट्स और नया टेल लाइट दिया गया है। एक्सटीरियर के साथ ही इसके इंटीरियर में भी बदलाव किया गया है।

इसमें कंपनी ने नए डिजाइन का डैशबोर्ड, नई सीट और 8.0 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमें​ट सिस्टम दिया गया है। इस कार में कंपनी नए BS6 मानक वाले 1.2 लीटर की क्षमता का कप्पा पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा डीजल वैरिएंट में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का U2 डीजल इंजन दिया गया है। इसकी कीमत 5 से 7 लाख रुपये के बीच हो सकती है। कंपनी इसे 20 अगस्त को लांच करेगी।

Maruti Suzuki XL6: मारुति सुजुकी अपने व्हीकल लाइनअप में एक नई क्रॉसओवर XL6 को लांच करने जा रही है। इस कार में कंपनी ने 6 सीटों का प्रयोग किया गया है जो कि दूसरे पंक्ति में कैप्टन सीट को शामिल किया गया है। इसके फ्रंट में कंपनी ने LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस कार में 1.5 लीटर की क्षमता का माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का प्रयेाग कर रही है। जो कि 105hp की पावर जेनरेट करता है। इस क्रॉसओवर को आगामी 21 अगस्त को लांच किया जाएगा।

Kia Seltos: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors अपने पहले वाहन के तौर पर अपनी नई एसयूवी Seltos को आगामी 22 अगस्त को लांच करने जा रही है। इस एसयूवी को बीते 20 जून को देश के सामने पहली बार पेश किया गया था। इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का भी प्रयोग किया गया है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को 11.30 लाख रुपये से लेकर 15.44 लाख रुपये के बीच लांच कर सकती है।

Renault Triber: फ्रेंच कार निर्माता Renault अगले अगस्त महीने में अपनी नई एमपीवी Triber को लांच करेगी। इस गाड़ी में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 72hp की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी Renault Triber को 5.30 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

Next Stories
1 अब बुक की Jawa की बाइक्स तो अगले साल मिलेगी डिलीवरी, जानिए अपने शहर में वेटिंग पीरियड
2 Honda Forza 300: आ रही है ये दमदार स्कूटर, Royal Enfield बुलेट से भी है पावरफुल! इतनी होगी कीमत
3 चीन चोरी-छिपे वाहन कलपुर्जा बाजार में प्रवेश कर बना सकता है बढ़त: ACMA
ये पढ़ा क्या?
X