ताज़ा खबर
 

Renault Triber: 7 सीटों वाली प्रीमियम हैचबैक हुई पेश, Maruti Ertiga को देगी टक्कर!

Renault Triber को पेश करने के ही कंपनी ने प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में एक नया प्रयोग किया है। 7 सीटों वाली इस कार में कंपनी ने बेहतरीन स्पेश और तकनीक का प्रयोग किया है। भारतीय बाजार में ये कार एंट्री लेवल 7 सीटर कार Datsun Go+ और Maruti Ertiga को टक्कर देगी।

Renault Triber को कंपनी ने बतौर प्रीमियम हैचबैक कार पेश किया है।

Renault Triber Price and Features: फ्रेंच वाहन निर्माता कंपनी Renault ने भारतीय बाजार में एक नए सेग्मेंट की शुरुआत करते हुए नए Triber को पेश किया है। कंपनी इसे प्रीमियम हैचबैक कार नाम दे रही है और इसें तीन पंक्तियों में 7 सीटों को शामिल किया गया है। शुरुआती दौर में इसे एमपीवी के तौर पर रिपोर्ट किया गया था, लेकिन अब कंपनी ने इस कार के साथ साथ इसके सेग्मेंट से भी पर्दा उठा दिया है।

कंपनी ने Renault Triber को ग्लोबल मॉडल के तौर पर पेश किया है। इस कार की लंबाई 4 मीटर से कम है और इसमें 7 लोगों को बैठने की व्यवस्था दी गई है। इसय कार को कंपनी ने Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। यही कारण है कि इस कार को देखते हुए Kwid की धुंधली तस्वीर जेहन में आती है।

लेकिन कंपनी ने इसमें नए हेडलाइट्स, नया ग्रिल, नया बोनट, स्क्वायर्ड रियर सेक्शन, रूफ रेल को शामिल किया है जो कि इसके डिजाइन और लुक को अलग बनाते हैं। इसके साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें दरवाजों पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, बॉडी कलर डोर हैंडल, डुअल कलर आउट साइड रियर व्यू मिरर, व्हील क्लैडिंग और 15 इंच का एलॉय व्हील शामिल किया गया है।

Renault Triber में तीसरी पंक्ति की सीट को आप हटा भी सकते हैं।

स्पेस के मामले में ये कार काफी खास है। भले ही इस कार को प्रीमियम हैचबैक के तौर पेश किया गया है, लेकिन इस कार में कंपनी ने स्पेस खूब दिया है। सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट सेग्मेंट में कंपनी ने तीन पंक्तियों में सीटों को शामिल किया है। इसकी दूसरी पंक्ति में आपको पर्याप्त मात्रा में लेग रूम मिलता है। वहीं तीसरी पंक्ति में पर्याप्त हेडरूम शामिल है।

Renault Triber का इंटीरियर भी काफी खास है, कंपनी ने इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5 इंच का LCD स्क्रीन दिया है और इसमें 8.0 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्राएड आॅटो से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। कंपनी ने तीसरी पंक्ति के लिए भी AC वेट्स दिया है जिससे कार में पर्याप्त कूलिंग मिलती है।

इस कार के थर्ड रो में जो सीटें दी गई हैं वो डिटैचेबल हैं, यानी की आप इन्हें अपनी जरूरत के अनुसार निकाल भी सकते हैं। इन सीटों को निकालने के बाद आपको कार में 625 लीटर का बूट स्पेश मिलता है। इस कार की लंबाई 3990mm, चौड़ाई 1739mm, उंचाई 1643mm और व्हीलबेस 2636mm का है। फिलहाल कंपनी ने इसे प्रदर्शित मात्र किया है। अभी इसे बिक्री के लिए लांच नहीं किया गया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसे 5.30 लाख की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App