scorecardresearch

रेनॉल्ट, मारुति और डैटसन की 5 लाख रुपये में आने वाली ऑटोमैटिक कार, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ऑटोमेटिक कार में चालक को बार-बार गियर बदलने और क्लच दबाने की जरूरत नहीं होती है। अगर आप भी कोई ऑटोमेटिक कार लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताते हैं ऐसी 4 ऐसी कारें जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 5 लाख रुपये के बजट में मिल जाएंगी।

Renault, Maruti, Datsun, Auto News,
रेनॉ की हैचबैक कार क्विड दो अलग-अलग इंसानों के साथ आती है।

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक मैन्युअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन कारें मौजूद हैं। मैन्युअल कार को सीखने में ऑटोमेटिक कार के मुकाबले थोड़ी दिक्कत होती है। ऑटोमेटिक कारें लंबी दूरी तय करने के लिए बेहतर मानी जाती हैं। इन कारों में ड्राइवर को बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलता है और थकान भी कम होती है।

ऑटोमेटिक कार में चालक को बार-बार गियर बदलने और क्लच दबाने की जरूरत नहीं होती है। अगर आप भी कोई ऑटोमेटिक कार लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताते हैं ऐसी 4 ऐसी कारें जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 5 लाख रुपये के बजट में मिल जाएंगी।

Renault Kwid
रेनॉ की हैचबैक कार क्विड दो अलग-अलग इंसानों के साथ आती है। क्विड के 1.0 RXL AMT वैरिएंट में कंपनी ने 999 cc की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 91 Nm का टॉर्क और 67 bhp की पावर जनरेट करता है। ये कार 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। कार में फ्रंट पावर विंडो, एयर कंडीशनर, सिंगल DIN म्यूजिक सिस्टम, USB, पावर स्टीयरिंग, सेंट्रल लॉकिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम और रिमोट कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये कार 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, इस कार को ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ 5.54 लाख रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

Maruti S-Presso
मारुति की कार एस-प्रेसो में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 90 Nm का टॉर्क और 67 bhp की पावर जनरेट करता है। कार का Vxi AMT वैरिएंट 5 स्पीड AGS ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कार में एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग रिमोट कीलेस एंट्री, USB, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर पोजिशनिंग इंडिकेटर और इंटीग्रेटेड म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मारुति की ये कार 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें: हुंडई क्रेटा और i20 को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली कितनी रेटिंग? जानिए कितनी सेफ हैं ये दोनों कार

Datsun redi-Go
डटसन हैचबैक कार के T(O) 1.0 AMT वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 91 Nm का टॉर्क और 67 bhp की पावर जनरेट करता है। इस कार में रिमोट कीलेस एंट्री, एयर कंडीशन, फ्रंट पावर विंडो और वॉयस रिकॉग्नाइजेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें 8 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ जोड़ा जा सकता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X