Renault ने लॉन्च किया इस हैचबैक का नया अवतार, 5 लाख से कम कीमत में मिलेंगे प्रीमियम फीचर

रेनॉल्ट ने अपनी सबसे सफल हैचबैक का अपडेट वर्जन लॉन्च किया है। जिसमें मौजूदा कार के मुकाबले कई नए फीचर्स को जोड़ा गया है। यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट।

Renault Kwid New Version
Renault ने इस बेस्ट सेलिंग हैचबैक को और नए फीचर्स और स्पेसिफेशन के साथ लॉन्च किया है।(फोटो- RENALUT)

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने भारत में अपने 10 वर्ष पूरे होने के मौके पर अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक क्विड का नया वेरिएंट 2021 Renault kwid को लॉन्च कर दिया है।

कंपनी के मुताबिक मौजूदा कार से इस कार को बेहतर फीचर्स के साथ उतारा गया है। जिसकी शुरुआती कीमत 4.6 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 6 लाख रुपये हो जाती है।

रेनॉल्ट ने नई क्विड को सिर्फ फीचर्स से ही हाइटेक नहीं बनाया बल्कि कंपनी ने इसको बाहर से भी आकर्षक बनाते हुए सको डुअल कलर टोन स्कीम के साथ लॉन्च किया है। जिसमें व्हाइट कार के साथ ब्लैक कलर की रूफ दी गई है।

कंपनी ने नई कार में मौजूदा कार का इंजन ही दिया है। जिसमें इंजन के दो विकल्प दिए गए हैं। इस कार में पहला इंजन 0.8 लीटर क्षमता वाला 799 सीसी का इंजन है। यह इंजन 3 सिलेंडर वाला है जो 54 बीएचपी की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

इसका दूसरा इंजन 1.0 लीटर क्षमता वाला 999 सीसी का है। यह इंजन 3 सिलेंडर वाला है जो 68 बीएचपी की पावर के साथ 91 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इन दोनों इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है।

(ये भी पढ़ें6 लाख के बजट में आने वाली टॉप 3 प्रीमियम हैचबैक, जो देती हैं 28 kmpl का माइलेज)

इस कार के फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी ने मौजूदा कार से हटकर इसमें 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। जिसके साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्ट का फीचर दिया जाएगा।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

इसके अलावा कार में कीलेस एंट्री, कैमरा के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर, मैनुअल एसी और रियर सीट पेसेंजर के लिए 12 वोल्ट का चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

नई क्विड के सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी ने इसे पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाते हुए इसमें फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ड्राइवर साइट पायरोटेट और प्रिटेंशनर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही कार में रियर सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

इस कार का मुकाबला डैटसन रेडी गो, मारुति सुजुकी ऑल्टो, मारुति सेलेरियो, हुंडई आई10 के साथ है। जो हैचबैक सेगमेंट की सस्ती और माइलेज वाली कार के रूप में पसंद की जाती हैं।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।