ताज़ा खबर
 

रेनो ने ‘मेड इन इंडिया’ Triber को साउथ अफ्रिका में किया लॉन्च, देखें भारत में ​कब होगी AMT वर्जन की एंट्री!

बता दें, रेनो भारत में जल्द अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी HBC को भी लॉन्च करने पर काम कर रही है। जो बाजर में लांच होने के बाद सीधे तौर पर सेग्मेंट की लीडर Maruti Brezza को टक्कर देगी।

बता दें, कंपनी ने Triber AMT को हाल ही में समाप्त हुए 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया है।

फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने बीते वर्ष अगस्त में Triber को लॉन्च किया था, जिसके बाद से इस कार की अब तक 30,000 से ज्यादा यूनिट सेल हो चुकी हैं। वहीं कंपनी अब इसके ऑटोमेटिक वर्जन पर काम कर रही है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इसी बीच खबर आ रही है, कि कंपनी ने हाल ही में मेड इन इंडिया ट्राइबर को साउथ अफ्रिका में लॉन्च कर दिया है।

रेनॉल्ट इंडिया के ऑपरेशंस कंट्री सीईओ और एमडी वेंकटरम ममिलापल्ले ने पीटीआई को बताया कि “Triber के शिपमेंट पहले ही कंपनी के चेन्नई प्लांट से शुरू हो चुके हैं और करीब 600 यूनिट्स को वहां पहुंचाया जा चुका है। उन्होंने  आगे कहा कि “जिस तरह Kwid सफल कारों में से एक रही है, हमें उम्मीद है कि ट्राइबर भी ग्राहकों को पसंद आएगी”।

बता दें, कंपनी ने Triber AMT को हाल ही में समाप्त हुए 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया है। जिसमें वर्तमान मॉडल की तरह ही 1.0-लीटर की क्षमता का 3 सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन प्रयोग किया किया जा सकता है। जो कि 72hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड AMT का विकल्प भी दिया जाएगा।

वहीं फीचर्स की बात करें तो Renault ने Triber में Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप, AC वेंट्स के साथ 7-सीट मॉड्यूलर सिटिंग लेआउट को शामिल किया है।

फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि इसके बेस वैरिएंट RxE की कीमतों में करीब 4,000 रुपये की बढ़त देखने को मिलेगी। व​हीं इसके टॉप स्पेक RxLकी कीमत में 25,000 तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है। बता दें, भारतीय बाजार में Triber की शुरुआती कीमत महज 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

बता दें, रेनो भारत में जल्द अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी HBC को भी लॉन्च करने पर काम कर रही है। जो बाजर में लांच होने के बाद सीधे तौर पर सेग्मेंट की लीडर Maruti Brezza को टक्कर देगी। कंपनी ने इसे भी अपने खास CMF-A प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया है, जिस पर कंपनी ने Triber को बनाया था।

Next Stories
1 BS6 Renault Duster में मिलेगा Mercedes Benz का इंजन! कीमत होगी इतनी देखें क्या मिलेंगे फीचर्स ?
2 Royal Enfield Bullet से लेकर Classic तक खरीदने का शानदार मौका, कीमत महज 50,000 रुपये से शुरू! बची हैं कुछ ही यूनिट्स
3 कार में पेट्रोल भरवाते समय आग लगने का वीडियो इंटरनेट पर हो रहा वायरल! देखें क्या हैं कारण और कैसे करे बचाव
ये पढ़ा क्या?
X