Renault Kwid का Maruti Alto को खुला चैलेंज! कम कीमत में बेहतर फीचर्स का दावा

कंपनी ने ये तुलना Renault Kwid RXL 0.8L और मारुति अल्टो LXI वैरिएंट के बीच की है। दोनों कारों के फीचर्स, आकार और कीमत की तुलना की गई है।

Renault Kwid vs Maruti Alto, Renault Kwid challenge, Renault Kwid price, Renault Kwid features, Maruti Alto price, Maruti Alto featuresMaruti Alto अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कार है।

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली मारुति की एंट्री लेवल हैचबैक कार Alto को खुला चैलेंज दिया है। कंपनी का दावा है कि Renault Kwid अपनी कीमत में अल्टो से ज्यादा बेहतर फीचर्स और परफॉर्मेंस प्रदान करती है। तो आइये जानते हैं Renault के इस चैलेंज के बारे में —

Renault इंडिया ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर ​एक पोस्ट के माध्यम से अपनी क्विड और मारुति अल्टो के बीच फीचर्स और प्राइस का कम्पैरिजन किया है। इसके लिए कंपनी ने एक तस्वीर साझा की है दोनों कारों के बीच के अंतर को बताया है। कंपनी ने ये तुलना Renault Kwid RXL 0.8L और मारुति अल्टो LXI वैरिएंट के बीच की है। कंपनी के इस पोस्ट के अनुसार Renault Kwid के RXL वैरिएंट की कीमत 3.47 लाख रुपये एक्सशोरूम है वहीं Maruti Alto के LXI वैरिएंट की कीमत 3.50 लाख रुपये एक्सशोरूम ​है।

कंपनी का दावा है कि रेनो क्विड आकार के मामले में मारुति अल्टो की तुलना में ज्यादा बड़ी है। रेनो क्विड की लंबाई 3,679 mm, चौड़ाई 1,579 mm और उंचाई 1,478 mm है। वहीं मारुति अल्टो की लंबाई 3,445 mm, चौड़ाई 1,490 mm और उंचाई 1,475 mm है। यानी कि दोनों कारों के आकार में कुल मिलीमीटर का फर्क है।

रेनो के अनुसार क्विड का डिजाइन एसयूवी यानी कि स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल से प्रेरित है। इसके अलावा इसमें R13 साइज के बड़े टायर दिए गए हैं। वहीं मारुति अल्टो में R12 साइज का टायर लगाया गया है। Renault Kwid में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंगल डिन आॅडियो सिस्टम और सेंट्रल लॉकिंग दिया जा रहा है।

वहीं मारुति अल्टो के इस वैरिएंट में ऐसा फीचर शामिल ही नहीं है। कंपनी रेनो क्विड के 4 साल या 1 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है। वहीं मारुति अल्टो के साथ महज 2 साल या 40,000 किलोमीटर की वारंटी मिल रही है।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 Royal Enfield की बाइक्स ही नहीं पावरफुल स्कूटर Fantabulous भी करती थी देश के सड़कों पर राज
2 नई Hero Pleasure और Maestro Edge 125 हुई लांच, देश की पहली फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम वाली स्कूटर
3 Brake Fail Tips: चलती कार का ब्रेक हो जाए फेल तो क्या करें? जानिए क्यों होता है ऐसा?
यह पढ़ा क्या?
X