ताज़ा खबर
 

Renault Kwid से लेकर Hyundai Santro तक, ये हैं देश की टॉप 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारें! कीमत 6 लाख रुपये से भी कम

Hyundai Santro में कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता के 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 69 PS की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं Renault ने हाल ही में अपनी नई Kwid को BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है।

Author Published on: May 22, 2020 7:48 AM
Renault Kwid की कीमत 2.92 लाख रुपये से लेकर 5.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक तय की गई है।

Cheapest Automatic Cars: भारतीय बाजार में बजट कारों की डिमांड हमेशा से सबसे ज्यादा रहती है। मैनुअल कारों के मुकाबले ऑटोमेटिक कारों की ड्राइविंग काफी आरामदेह होती है। हालांकि इनकी कीमत मैनुअल कारों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होती है। यदि आप भी कम कीमत में ऑटोटिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए बजट ऑटोमेटिक कारों की एक लिस्ट लेकर आए हैं। इस लिस्ट में कारों की कीमत 6 लाख रुपये से भी कम है, तो आइये जानते हैं इन कारों के बारे में –

1. Hyundai Santro AMT: दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई की लोकप्रिय हैचबैक कार सैंट्रो दो वैरिएंट में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके मैग्ना वैरिएंट की कीमत 5.52 लाख रुपये और स्पोर्ट्ज वैरिएंट की कीमत 5.98 लाख रुपये है। इसमें कंपनी ने 1.1 लीटर की क्षमता के 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 69 PS की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

2. Maruti Wagon R AMT: मारुति की टॉल ब्वॉय कही जाने वाली वैनगआर का ऑटोमेटिक वैरिएंट की शुरूआती कीमत 5.37 लाख रुपये है। इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। यह इंजन 67 BHP की पावर जेनरेट करता है। इसका एक वैरिएंट ऑप्सनल के तौर पर भी उपलब्ध है, जिसकी कीमत 5.44 लाख रुपये है। सामान्य तौर पर यह कार 21 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

3. Maruti Celerio AMT VXI: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की मशहूर हैचबैक कार सेलेरियो का VXI ऑटोमेटिक वैरिएंट भी आपके लिए बेहतर चुनाव हो सकता है। इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 67.04 BHP की पावर जेनरेट करता है। इस कार की शुरूआती कीमत 5.23 लाख रुपये है और यह कार 21 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है।

4. Datsun Redi-GO AMT: जापानी कार निर्माता कंपनी दैटसन की हैचबैक कार रेडी गो आपके लिए कम कीमत में एक बेहतर चुनाव हो सकती है। इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, और यह केवल टॉप वैरिएंट में ही ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। जिसका मतलब है कि आपको इस कार में सभी जरूरी फीचर्स मिलेंगे। इस कार का इंजन 68 PS की पावर और 91 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सामान्य तौर पर यह कार 23 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। इसकी कीमत 4.37 लाख रुपये है।

5. Renault Kwid AMT: फ्रांस की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Renault ने हाल ही में अपनी नई Kwid को BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। यह कार चार ट्रिम में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। जिसमें शुरूआती वैरिएंट 1.0 RXT है, जिसकी कीमत महज 4.72 लाख रुपये है, वहीं इसके टॉप ऑटोमेटिक वैरिएंट Climber 1.0 ऑप्सनल की कीमत 5.01 लाख रुपये है। यह कार 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield की बेस्ट सेलिंग बाइक BS6 Classic 350 खरीदना पड़ेगा महंगा! देखिए इस मोटरसाइकिल के सभी वैरिएंट की पूरी नई प्राइस लिस्ट
2 Nissan ने शुरू किया वर्चुअल शोरूम, अब ऑनलाइन खरीद सकेंगे कार! महज 5,000 रुपये में बुक करें नई Kicks
3 New Flight Guidelines: करने जा रहे हैं फ्लाइट से सफर तो जरूर जान लें यह नए नियम! घर से निकलने से लेकर फ्लाइट में बैठने तक पूरी जानकारी