ताज़ा खबर
 

इलेक्ट्रिक Kwid की भारत में एंट्री पक्की,सिंगल चार्ज में चलेगी 270km, City K-ZE के नाम से 2020 ऑटो एक्सपो में होगी पेश

भारतीय स्पेक इलेक्ट्रिक Kwid K-ZE कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी, जिसके एक्सटीरियर का दोबारा से डिजाइन कर इस पर Venucia E30 की बैजिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Renault Kwid Electric, Renault Kwid Electric price, Electric Kwid details, Renault India, Renault India cars in upcoming Auto Expo, 2020 Auto Expo, Renault Cars in Auto Expo 2020, kwid Electric, Renault HBC, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Mahindra XUV300 , Renault Zeo, Renault K-ZEरेनो 2020 ऑटो एक्सपो में करीब 12 गाड़ियां और 2 नए इंजन को पेश करेगी।

Kwid Electric: फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनो इंडिया भारत में अपनी एंट्री लेवल की किफायती कार Kwid के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है। जिसका कंपनी ने पहली बार आधिकारिक टीजर भी जारी कर दिया है। इलेक्ट्रिक  Kwid City K-ZE को 2020 ऑटो एक्सपो में 5 फरवरी को पेश किया जाएगा। और यह चीन में बिकने वाली  K-ZE पर बेस्ड होगी। बता दें, इस कार को कंपनी पहले भी चीन में होने वाले 2019 Chengdu Motor Show में पेश कर चुकी है।

K-ZE चीन में ग्लोबल मार्केट में 5 ट्रिम में ​बेची जाता है। और वहां इस कार कर कीमत महज 6.36 लाख रुपये से शुरू होती है। बता दें, Kwid के प्रोडक्शन रेडी इलेक्ट्रिक वैरिएंट को K-ZE बैनर के तहत 2019 में शंघाई मोटर शो मे भी उतारा गया था। वहीं भारतीय स्पेक इलेक्ट्रिक Kwid K-ZE कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी, जिसके एक्सटीरियर का दोबारा से डिजाइन कर इस पर Venucia E30 की बैजिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक Kwid का भारत में नाम City K-ZE रखा जाएगा। वहीं इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर के बारे में भी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। हालांकि चीन में बिकने वाली K-ZE की बात करें तो इस कार में 30kWh की लिथियम बैटरी का प्रयोग किया जाएगा, जो चाईना में सिंगल चार्ज में 271km की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

K-ZE में फास्ट चार्जिंग का भी विकल्प मिलता है जिसके जरिए यह कार मात्र 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसके साथ ही इसे घर पर चार्जर से फुल चार्ज होने में मात्र 4 घंटे का समय लगता है। रेनो 2020 ऑटो एक्सपो में करीब 12 गाड़ियां और 2 नए इंजन को पेश करेगी। जिसमें Triber, Kwid और Duster क फेसलिफ्ट भी शामिल होंगे। नए इंजन के तौर पर कंपनी 1.0 लीटर और 1.3 लीटर टर्बो को भी पेश कर सकती है।

बता दें, कंपनी अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी HBC पर भी काम कर रही है। जो भारत में विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और टाटा नेक्सॉन जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। HBC को कंपनी अपने खास CMF-A प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया है, जिस पर Triber को बनाया गया था। वहीं इसी प्लेटफार्म पर तैयार होने वाला पहला प्रोडक्ट क्विड है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 खरीदें Maruti WagonR से लेकर Swift तक शानदार गाड़ियां,कीमत महज 55,000 रुपये से शुरू! बची हैं कुछ ही यूनिट्स
2 BS6 Tata Harrier की लॉन्च से पहले सामने आई वैरिएंट डिटेल, देखें कौन-कौन से बदलाव के साथ आएगी ये शानदार कार!
3 Renault Triber AMT को 2020 ऑटो एक्सपो में किया जाएगा पेश, एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी नई कार! देखें कितनी बढ़ जाएगी कीमत