ताज़ा खबर
 

Renault Kwid इलेक्ट्रिक जल्द होगी लांच, महज 50 मिनट में होगी चार्ज और चलेगी 250 Km

Renault Kwid कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है। अब इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को कंपनी जल्द ही बाजार में पेश करने जा रही है। कंपनी ने Kwid इलेक्ट्रिक में फास्ट चॉर्जिंग सिस्टम का भी प्रयोग किया है।

Renault Kwid Electric india launch, Renault Kwid Electric price, Renault Kwid Electric battery range, renault kwid electric vehicle, renault kwid electric car india, renault kwid electric blue colour, renault kwid electric car specificationsRenault Kwid कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है।

Renault Kwid Electric: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने भारतीय बाजार में बीते 28 अगस्त को अपनी नई एमपीवी Renault Triber को लांच किया है। इस एमपीवी की शुरुआती कीमत महज 4.95 लाख रुपये तय की गई है। अब कंपनी अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Kwid के इलेक्ट्रिक वर्जन को लांच करने की तैयारी कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी अगले साल तक बाजार में अपनी नई Kwid इलेक्ट्रिक को लांच करेगी। इसके अलावा कंपनी 5 नई कारों को भी बाजार में उतारेगी जिसमें अपडेटेड कार भी शामिल होंगे। हालांकि लांच से पहले Kwid इलेक्ट्रिक की कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को 10 लाख रुपये के भीतर लांच कर सकती है।

ये नया इलेक्ट्रिक अवतार Kwid के फेसलिफ्ट वर्जन पर ही बेस्ड होगा। इसके अलावा ये कार सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करेगी। कंपनी ने Kwid इलेक्ट्रिक में फास्ट चॉर्जिंग सिस्टम का भी प्रयोग करेगी जिससे ये कार महज 50 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकेगी। फिलहाल कंपनी भारत में चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकसित होने का इंतजार कर रही है।

हालांकि कंपनी ने अभी इस कार के स्पेसिफिकेशन के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की है। इसके अलावा कंपनी Kwid के मौजूदा मॉडल का फेसलिफ्ट संस्करण को भी बाजार में उतारेगी। इस कार को इस साल के फेस्टिव सीजन में पेश किया जा सकता है। नए फेसलिफ्ट वर्जन को कंपनी ने CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है।

मौजूदा Renault Kwid दो अलग अलग पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। जिसमें 0.8 लीटर और 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है। फिलहाल ये बीएस4 इंजन के साथ उपलब्ध है नए फेसलिफ्ट मॉडल को कंपनी बीएस6 इंजन के साथ बाजार में पेश कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अगले 3 से 4 सालों में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के बराबर होगी: NITI आयोग
2 Renault Kwid का नया अवतार अगले महीने होगा लांच! मिलेंगे नए फीचर्स
3 Revolt RV 400: लांच हो गई देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, महज 2,999 रुपये में खरीदें! सिंगल चार्ज में चलेगी 156 Km
यह पढ़ा क्या?
X