ताज़ा खबर
 

Renault Kwid इलेक्ट्रिक हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 271 Km! जानिए कीमत और फीचर्स

Renault Kwid कंपनी की भारतीय बाजार में बेची जाने वाली बेस्ट सेलिंग कार है। इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश किए जाने की चर्चाएं लंबे समय से हो रही थीं।

Author Updated: September 13, 2019 5:51 PM
Renault Kwid Electric में कंपनी ने फास्ट चार्जिंग सिस्टम का प्रयोग किया गया है।

Renault Kwid Electric Price & Features: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने अपनी मशहूर एंट्री लेवल हैचबैक​ कार Kwid के नए इलेक्ट्रिक वर्जन को चीन के बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने इस कार कार को City K-ZE का नाम दिया है। चीनी बाजार में इस कार की शुरुआती कीमत 61,800 युआन तय की गई है, जो कि भारतीय मुद्रा के अनुसार तकरीबन 6.22 लाख रुपये होगी।

कंपनी जल्द ही इसी कार को भारतीय बाजार में भी पेश करेगी। इस कार को 2018 में बतौर कॉन्सेप्ट प्रदर्शित किया गया था। बेहद ही आकर्षक लुक और स्पोर्टी डिजाइन से लबरेज इस कार में कंपनी ने 26.8kWh की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसमें लगा हुआ इलेक्ट्रिक मोटर 43.3bhp की पावर और 125Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Renault का दावा है कि नई City K-ZE सिंगल चार्ज में 271 किलोमीटर तक का सफर करने में सक्षम है। इस कार को कंपनी ने CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिस पर भारतीय बाजार में मौजूदा Kwid को बनाया गया है। इसमें 6.6kWh की क्षमता का AC चार्जिंग सिस्टम दिया गया है, जो कि कार की बैटरी को महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज कर देगा।

वहीं इसमें दिया गया DC फास्ट चार्जिंग सिस्टम महज 30 मिनट में ही कार की बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है। कार के भीतर कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 8.0 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। जो कि 4G वाई फाई कनेक्टिविटी सिस्टम के सा​थ आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maruti Alto से लेकर Renault Kwid तक, कीमत 3 लाख से भी कम और माइलेज 43 Kmpg
2 Mahindra ने शुरू किया नया सब्सक्रिप्शन प्लान, महज 19,720 रुपये देकर घर लाएं KUV100 और Scorpio जैसी SUV
3 Royal Enfield ने Classic 350 का सबसे सस्ता वैरिएंट किया लांच, पिछले मॉडल से 9 हजार रुपये कम है दाम
जस्‍ट नाउ
X