ताज़ा खबर
 

Renault Kwid अब BS6 इंजन के साथ हुई लांच, पहले से महंगी हुई कार! जानें नई कीमतें और फीचर्स

Renault Kwid में कंपनी ने नए BS6 इंजन के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। ये कंपनी की बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार है। भारतीय बाजार में ये कार सीधे तौर पर Maruti Alto को टक्कर देती है, जिसकी शुरुआती कीमत 2.95 लाख रुपये है।

Renault Kwid- based sedan, New sedan car of renault india, Upcoming sedan car of Renault, Kwid Based sedan, 2020 Auto Expo, New Engine of Renault, New engine TCe (Turbo Control Efficiency) of renaultRenault Kwid BS6 की कीमत में तकरीबन 9,000 रुपये तक का इजाफा हुआ है।

Renault Kwid BS6 Price & Features: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने अपने वाहनों के रेंज को नए इंजन के साथ अपडेट करते हुए अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार Kwid को नए BS6 इंजन के साथ लांच किया है। कंपनी की इस छोटी कार की कीमत में इस नए अपडेट के बाद तकरीबन 9,000 रुपये का इजाफा हुआ है। अब नई Renault Kwid BS6 की शुरआती कीमत 2.92 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

नई Kwid BS6 में इंजन अपडेट के बाद इस कार के परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों में बदलाव देखने को मिलेगा। अब ये कार पहले से और भी ज्यादा स्मूथ राइड प्रदान करेगी। कंपनी ने इसे दो पेट्रोल वैरिएंट के साथ बाजार में पेश किया है। हालांकि इनके इंजन के पावर आउटपुट में कोई भी परिवर्तन नहीं आया है।

जैसा कि हम जानते हैं कि ये कार दो इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसके एक वैरिएंट में कंपनी ने 0.8 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि, 54hp की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके दूसरे वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि, 68hp की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Kwid BS6 के नए 1.0 लीटर वैरिएंट में कंपनी ने 5 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयेाग किया है। वहीं इसका 0.8 लीटर वैरिएंट केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही बाजार में उपलबध है। इसके अलावा ये कार पिछले BS4 मॉडल जैसी ही है, इसमें कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड रखा है।

इस कार में आपको 8.0 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम भी मिलता है। जिसे आप एंड्राएड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा रियर पार्किंग सेंसर जैसे स्मार्ट फीचर को भी इस कार में शामिल किया गया है। भारतीय बाजार में ये कार सीधे तौर पर Maruti Alto को टक्कर देती है, जिसकी शुरुआती कीमत 2.95 लाख रुपये है। मारुति अल्टो भी नए BS6 इंजन से लैस है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देश की सबसे सस्ती बाइक खरीदना हुआ महंगा! Bajaj CT100 और Platina 100 अब नए BS6 इंजन के साथ हुए लांच, जानें नई कीमतें
2 Ather 450X: लांच हो गई देश की सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 85 KM, देगी Bajaj Chetak को टक्कर
3 Tata Nexon EV: लांच हो गई देश की सबसे सुरक्षित और सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 312KM! कीमत है इतनी
यह पढ़ा क्या?
X