ताज़ा खबर
 

Renault Triber: 7 सीटों के साथ लांच होगी Kwid बेस्ड MPV, कीमत होगी बेहद कम

Renault Triber को कंपनी खास कर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इसे सबसे पहले भारत में लांच किया जाएगा इसके बाद अन्य देशों में भी इसे लांच किया जाएगा। इसकी कीमत को काफी कम रखा जाएगा।

Renault Triber अपने सेग्मेंट की सबसे किफायती एमपीवी होगी। (Photo- Ferd Fan page)

Renault Triber MPV: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Kwid पर आधारित नई मल्टी परपज व्हीकल (MPV) Renault Triber को लांच करने की तैयारियां कर रहा है। हाल ही में इस एमपीवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इसकी तस्वीरों को फेसबुक पर Ferd Fan page ने साझा किया है।

कंपनी ने अपनी नई Triber को खास कर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इसे सबसे पहले भारत में लांच किया जाएगा इसके बाद अन्य देशों में भी इसे लांच किया जाएगा। इसकी जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें ये गाड़ी पूरी तरह से कवर है लेकिन इसके आकार का साफ तौर पर पता चलता है।

इसे कंपनी ने 2+1 लेआउट के आधार पर तैयार किया है, और इसमें 7 सीटों को शामिल किया गया है। हालांकि अभी इसके इंजन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई हैं लेकिन जानकारों का मानना है कि इसमें कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज इंजन प्रयोग कर सकती है।

बता दें कि इस एमपीवी को कंपनी ने Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म के मॉडिफाई वर्जन पर तैयार किया है। Renault Triber की सबसे खास बात ये होगी कि इसे बहुत ही किफायती कीमत में बाजार में उतारा जायेगा। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 5.30 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

नई Renault Triber में कंपनी ने रूफ रेल, रियर विंडशिल्ड वाइपर दिया है। इसके अलावा इंटीरियर में कंपनी ने ब्लैक और बीज कलर का डैशबोर्ड शामिल किया है। इसमें बड़े ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम को भी दिया गया है। जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्राएड से कनेक्ट कर सकते हैं। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें नए बीएस6 इंजन का भी प्रयोग कर सकती है।

Next Stories
1 2019 BMW X5 का नया अवतार हुआ लांच, सचिन तेंदुलकर ने किया पेश
2 2 लाख से भी कम कीमत में Maruti दे रही है Dzire और WagonR जैसी कारें, जानिए कैसे खरीदें
3 Maruti Alto, Renault Kwid और Datsun Redigo में कौन है आपके लिए बेहतर हैचबैक कार
ये खबर पढ़ी क्या?
X