ताज़ा खबर
 

Renault Kiger से लेकर Kia Sonet तक भारत में दीवाली से पहले लॉन्च होंगी ये SUV, कीमत महज 7 लाख से हो सकती है शुरू!

Toyota भारत में जल्द अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च जा रही है। ​जो भारत में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा पर आधारित होगी।

Upcoming SUV'sदक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपने तीसरे वाहन को लांच करने की तैयारी कर रही है।

Upcoming Compact SUv’s: भारत में एसयूवी गाड़ियों की बढ़ती डिमांड के चलते वाहन निर्माता कंपनी लगातार इस सेगमेंट में अपने वाहन लॉन्च कर रही हैं। बता दें, फुल साइज एसयूवी गाड़ी कीमत में महंगी होने के कारण कुछ ही लोग खरीद पाते हैं, लेकिन कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ी खरीदने वालो में आज एक बड़ा वर्ग शामिल हो गया है। आइए आपको बताते हैं, कि भारत में इस सेगमेंट में कौन-कौन सी गाड़ी एंट्री लेने वाली हैं।

Kia Sonet: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors भारतीय बाजार में अपने तीसरे वाहन Kia Sonet को लांच करने की तैयारी कर रही है। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस कार में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल, 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 7.5 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये तय की जा सकती है।

Toyota Urban Cruiser: टोयोटा भारत में जल्द अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च जा रही है। ​जो भारत में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा पर आधारित होगी। नई कार का नाम Urban Cruiser रखा गया है।  टोयोटा की अर्बन क्रूजर का निर्माण मारुति द्वारा ब्रेजा जैसी ही लाइन पर किया जाएगा। वर्तमन में ब्रेजा पेट्रोल की कीमत 7.34 से 11.4 लाख रुपये तक तय की गई है। लेकिन उम्मीद टोयोटा अपने टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट्स को फुली लोडेड करके ग्राहकों को लुभाएगी और अधिक सुविधाएँ प्रदान करेगी। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि कंपनी ब्रेजा के आसपास की कीमत पर ही इसे लॉन्च करेगी।

Renault Kiger SUV: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी Kiger को लांच करने जा रही है। इस एसयूवी का कोडनेम (HBC) है।  जानकारी के अनुसार कंपनी इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है। इसके पेट्रोल इंजन का भी कोडनेम (HR10) है। ऐसा माना जा रहा है कि यह इंजन 95Hp की पावर जेनरेट करेगा, इसमें 5 स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero, Honda और TVS के सबसे किफायती स्कूटर्स, शुरुआती कीमत महज 52,554 रुपये! देती हैं शानदार माइलेज
2 Honda Livo BS6 110cc भारत में हो गई है लॉन्च, देखें क्या मिले नए फीचर्स और कितनी हो गई है अब कीमत
3 Driving License बनवाने के रोजाना मिल रहे 1000 नए आवेदन, टेस्ट के लिए आपको करना पड़ सकता है 3 महीनें इंतजार! देखें रिपोर्ट