ताज़ा खबर
 

Maruti Brezza को टक्कर देन आ रही है Renault की नई कार Kiger! जानें इससे जुड़ी 5 खास बात

Renault की इस कार का नाम Kiger नाम एक खास नस्ल के घोड़े से प्रेरित है, जो अमेरिका में Kiger Mustang नाम से पाया जाता है। बता दें, इससे पहले Mustang नाम का प्रयोग फोर्ड भी कर चुकी है।

Renault Kiger 5 Things!

Renault Kiger: भारत में लगातार बढ़ती कॉम्पैक्ट एसूयवी सेग्मेंट की डिमांड के चलते इस सेगमेंट में वाहन निर्माता कंपनियां लगातार अपने वाहन को उतार रही हैं। फिलहाल आपको बता दें, फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger को पेश करने जा रही है। यह कार भारत में रेनो की सबसे छोटी एसयूवी होगी। आइए बताते हैं इस कार से जुड़ी 5 खास बातें:

डिजाइन: डिजाइन की बात करें तो यह कार एक कॉम्पैक्ट SUV है। इसमें क्रोम-लाइनेड विंग-जैसी ग्रिल, स्लिम एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट दी गई है। देखने में इसका लुक ट्राइबर से प्रेरित लगता है। इसमें C-आकार की टेल-लाइट्स दी गई हैं। लेकिन यह लगभग निश्चित है कि यह कार मार्केट में अपनी अलग पहचान बनाएगी।

इंटीरियर: इस कार की जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि किगर के इंटीरियर में कुछ फीचर्स ट्राइबर वाले दिए जाएंगे। इसके डैशबोर्ड के लिए एक नया डिज़ाइन मिलेगा। जिसमें 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। Kiger में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा। बता दें, ट्राइबर की तरह इसे सीएमएफ-ए + प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

कीमत : रेनो की Kiger की लांचिंग को लेकर फिलहाल कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद कि इस कार को 2021 की शुरुआत में पेश किया जाएगा। यह कार भारत में लॉन्च होने के बाद Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon और Hyundai Venue को टक्कर देगी। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की कीमत 7 से 8 लाख के बीच हो सकती है।

कॉम्पैक्ट एसयूवी में देगी सबको मात: भारत में इस सेगमेंट में वर्तमान में कई गाड़ियां मौजूद हैं। जिनमें वेन्यू, नेक्सॉन और ब्रेजा पहले से मौजूद है। हालांकि ब्रेजा को पेट्रोल मॉडल के साथ इस साल के शुरुआत में लॉन्च किया गया है। रिपोट्स में दावा किया जा रहा है कि यह कार इस सेगमेंट में अपनी अलग पहचान बनाएगी।

सिर्फ पेट्रोल मॉडल के साथ होगी लॉन्च: रेनो की किगर भारत में सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल इंजन होगा। इसके साथ ही यह कार मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ पेश होगी। जिसमें टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mahindra Thar और Force Gurkha की लांचिंग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दीवाली से पहले की जाएंगी लॉन्च कीमत हो सकती है 10 लाख!
2 दो Honda City गाड़ियों से हुई Tata nano की टक्कर, दोनों गाड़ियों को पुहंचा भारी नुकसान नैनो को नहीं आई एक भी खरोच! देखें पूरा मामला
3 Royal Enfield Meteor 350 टेस्टिंग के दौरान आई नजर, Thunderbird 350X को बाजार में करेगी रिप्लेस, कीमत हो सकती है 12,000 रुपये ज्यादा!
ये पढ़ा क्या?
X