ताज़ा खबर
 

इलेक्ट्रिक Kwid भारत में होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 270km, K-ZE के नाम से 2020 ऑटो एक्सपो में हुई पेश

भारतीय बाजार में इस कार को 2022 में लॉन्च किया जाएगा। बता दें, K-ZE को चीनी बाजार में सितंबर 2019 में लॉन्च किया गया है।

बता दें, ग्लोबल मार्केट में यह कार पहले से ही मौजूद है।

Renault K-ZE (Kwid Electric) : इलेक्ट्रिक वाहनों का भारत में आगाज 2020 Auto Expo में बखूबी देखने को मिल रहा है। इस मोटर शो में देश विदेश की बड़ी बड़ी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर रही हैं। जिसमें फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कार K-ZE को ऑटो एक्सपो में पेश किया है। बता दें, रेनो की यह इलेक्ट्रिक कार Renault Kwid पर बेस्ड होगी।

K-ZE कंपनी की Kwid के समान ही CMF-A प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, जिसमें 4G वाईफाई और वॉयस रिकग्निशन के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं दी गई हैं। इसके साथ ही इसमें रेनो का Easy Link smart connect सिस्टम, इन-बिल्ट एयर क्वालिटी कंट्रोल सिस्टम और बैटरी पैक की सुरक्षा के लिए उच्च तापमान वाले ऑटो कट-ऑफ जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

Renault K-ZE के फ्रंट ग्रिल में कुछ बदलाव किए गए हैं जिसके साथ ही इसमें टॉप माउंटेड DRLs के साथ इंडीकेटर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें नए डिजाइन का फ्रंट बंपर और बोनट दिया गया है। जो कि इसके फ्रंट लुक को बेहतर बनाता है। आकार की बात करें तो K-ZE कंपनी की Kwid फेसलिफ्ट के समान ही है। हालांकि इसके व्हीलबेस को 1mm बढ़ा दिया गया है।

बता दें, ग्लोबल मार्केट में यह कार पहले से ही मौजूद है, जिसमें कंपनी ने 26.8 kWh की लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें 33kW का इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलता है। कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 270 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।वहीं यह कार महज 30 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हा जाती है। भारतीय बाजार में इस कार को 2022 में लॉन्च किया जाएगा। बता दें, K-ZE को चीनी बाजार में सितंबर 2019 में लॉन्च किया गया था।

Next Stories
1 Maruti Suzuki Ertiga के S-CNG वैरिएंट को मिला अपडेट,7,000 रुपये महंगी हुई कार! देखें क्या मिले बदलाव
2 Hyundai Creta और Maruti Vitara Brezza नए अवतार में पेश, ऑटो एक्‍सपो में द‍िखी झलक
3 Haima E1 : चीन की कंपनी हायमा भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक E1, कीमत हो सकती है 10 लाख से कम!
ये पढ़ा क्या ?
X