ताज़ा खबर
 

Renault K-ZE: आ रही है नई इलेक्ट्रिक कार, Kwid पर होगी बेस्ड! सिंगल चार्ज में चलेगी 271 Km, कीमत होगी इतनी

Renault K-ZE ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है। सामान्य पेट्रोल मॉडल के मुकाबले इस कार का डिजाइन काफी अलग है। खबर है कि भारतीय बाजार में जो कार पेश की जाएगी वो कंपनी की लोकप्रिय मॉडल Renault Kwid पर बेस्ड होगी।

Renault Kwid Electric, Renault Kwid Electric price, Electric Kwid details, Renault India, Renault India cars in upcoming Auto Expo, 2020 Auto Expo, Renault Cars in Auto Expo 2020, kwid Electric, Renault HBC, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Mahindra XUV300 , Renault Zeo, Renault K-ZEरेनो 2020 ऑटो एक्सपो में करीब 12 गाड़ियां और 2 नए इंजन को पेश करेगी।

Renault K-ZE Electric Car: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है, कई दिग्गज कंपनियां इस सेग्मेंट में अपने वाहनों को पेश करने में लगी हैं। फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault भी अपनी नई कार इलेक्ट्रिक कार K-ZE को यहां के बाजार में लाने की तैयारी में है। खबर है कि कंपनी की ये नई इलेक्ट्रिक कार Renault Kwid पर बेस्ड होगी।

बता दें कि, Renault K-ZE अपने इंटरनल कम्ब्यूशन इंजन (ICE) से बिल्कुल अलग होगी। इसके फ्रंट ग्रिल में बदलाव किया गया है, क्योंकि इसके इंजन को एयर इंटेक की कोई जरूरत नहीं होती है। इसमें नए डिजाइन का फ्रंट बंपर और बोनट दिया गया है। जो कि इसके फ्रंट लुक को बेहतर बनाता है। इसके अलावा इसमें दिया गया LED हेडलाइट्स इसके लुक को स्पोर्टी बनाते हैं।

ग्लोबल मार्केट में ये कार पहले से ही मौजूद है, और अब इसे भारतीय बाजार में लाने की तैयारी हो रही है। इसमें यूनिक एलॉय व्हील के साथ ही 4 व्हील डिस्क ब्रेक का भी प्रयोग किया गया है। इसके इंटीरियर को भी कंपनी ने बेहद खास बनाया है। इसमें 8 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इस कार में 4G कनेक्टिविटी को भी शामिल किया गया है, जिससे ये कार हर वक्त इंटरनेट से कनेक्टेड रहती है।

Renault K-ZE में कंपनी ने 26.8 kWh की क्षमता का बैटरी का प्रयोग किया है। इसके अलाव इसमें दिया गया 33 kW का इलेक्ट्रिक मोटर इसे और भी बेहतर बनाता है। कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 271 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसके अलावा ये कार महज 50 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसे फुल चार्ज होने के लिए 4 घंटे का समय लगता है।

कब होगी लांच: हालांकि भारतीय बाजार में इस कार को कब लांच किया जाएगा, इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्टों के आधार पर कहा जा रहा है कि कंपनी ने इसे फरवरी महीने में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है। इसके पहले भी Renault भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने के बारे में इशारा कर चुकी है।

Next Stories
1 Bajaj Chetak Electric: पहले रचा इतिहास अब लिखेगा भविष्य! देश का पहला स्कूटर जिसे महिलाओं ने है बनाया, जानें इसकी पूरी कहानी
2 Jawa Perak: कंपनी ने लांच किया अनोखा ड्राइविंग प्रोग्राम! रात में होगी बाइक की टेस्ट राइड, जानें क्या है इसमें खास
3 महज 50,000 रुपये की कीमत में मिल रही हैं Bullet से लेकर Classic 350 तक ये शानदार बाइक्स! बची हैं कुछ ही यूनिट्स
आज का राशिफल
X