ताज़ा खबर
 

Renault पर पड़ी मंदी की मार, बिक्री में भारी गिरावट लेकिन नहीं जाएगी किसी की नौकरी!

Renault India तेजी से अपने व्हीकल लाइन अप में विस्तार कर रहा है। जल्द ही कंपनी बाजार में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को भी पेश करने पर विचार कर रही है। कंपनी की हालिया लांच Renault Triber देश की दूसरी सबसे सस्ती 7 सीटर एमपीवी है।

Renault India sales volume, Renault India jobs, jobs in auto sector, jobs in renault, Renault India vehicle sales, auto sector crisis, renault triber, renault kwid electricप्रतिकात्मक तस्वीर: जल्द ही Renault Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश किया जाएगा।

Renault India: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने बीते 28 अगस्त को भारतीय बाजार में अपनी नई 7 सीटर एमपीवी Renault Triber को लांच किया है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत महज 4.95 लाख रुपये तय की है। आज कंपनी कि देश में वाहन उद्योग में जारी सुस्ती से उसके वाहनों की बिक्री प्रभावित हुई है।

देश का ऑटोमोबाइल बाजार भारी मंदी के दौर से गुजर रहा है। इस मंदी के चलते कई वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने यहां भारी छटनी भी की है। लेकिन Renault India के क्षेत्रीय प्रमुख वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहा कि कंपनी किसी तरह की छंटनी पर विचार नहीं कर रही है लेकिन खर्च घटाने एवं दक्षता बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है।

मामिलापल्ले ने कहा, ‘हम वाहन उद्योग की सुस्ती से प्रभावित हुए हैं। पिछले साल की तुलना में इस वर्ष अब तक बिक्री में 17-20 प्रतिशत तक की कमी आई है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने 2018 में 86,000 इकाइयों की बिक्री की थी।’

अधिकारी ने कहा कि देश के वाहन उद्योग में रेनो की बाजार हिस्सेदारी महज 2.4 प्रतिशत है इसलिए सुस्ती के कारण कंपनी को कोई बहुत बड़ा झटका नहीं लगा है। उन्होंने कंपनी की नयी एसयूवी ट्राइबर को बाजार में पेश किये जाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम से इतर यह बात कही।

जल्द ही कंपनी बाजार में अपने इलेक्ट्रिक वाहन को भी पेश करने वाली है। इसके अलावा इस साल के अंत तक कंपनी अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Renault Kwid के नए फेसलिफ्ट वर्जन को भी पेश करने की तैयारी में है। इसे कंपनी अपडेट कर के नए डिजाइन और फीचर्स के साथ बाजार में उतारेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Suzuki ने शुरू की ‘सर्विस ऑन व्हील’ सेवा, अब आपके घर पर होगी कार की सर्विसिंग
2 TVS लांच करेगा नया अपडेटेड Jupiter Grande, फीचर्स और तकनीक से देगी Honda Activa को टक्कर
3 Renault Triber: फीचर्स के साथ जानिए कौन सा वैरिएंट आपके बजट में होगा सबसे बेहतर?
ये पढ़ा क्या?
X