ताज़ा खबर
 

महंगी हो गई Renault Kiger, कम बजट में खरीदने का ये है आसान तरीका

Renault ने अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger के दाम बढ़ा दिए हैं। लेकिन हम आपको बता रहे हैं इस कार को बजट में खरीदने का तरीका।

Renault hiked 33 thousand rupees on sub compact SUV Kiger Know buy car with easy down payment and low EMIमहंगी हो गई Renault Kiger को बजट में खरीदने का तरीका। (फोटो- RENAULT)

फ्रांस की दिग्गज कार निर्माता कंपनी रेनो ने कुछ समय पहले भारत में अपनी एसयूवी काइगर को लॉन्च किया था। जिसको सफलता मिलने के बाद कंपनी ने इस कार की कीमत में 33 हजार रुपये का इजाफा कर दिया है।
भारतीय बाजार में सब कॉम्पैक्ट एसयूवी रेनो काइगर की शुरुआतीकीमत 4.45 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल तक जाते-जाते 9.55 लाख रुपये की हो जाती है। अगर आप इस कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं लेकिन बजट के बाहर होने के चलते नहीं खरीद पा रहे।

तो हम आपको बताएंगे कि कैसे आप बहुत ही आसान तरीके से इस कार को घर ले जा सकते हैं। लेकिन उससे पहले आप जान लीजिए इस कार के सभी फीचर्स, स्पेसिफिकेश के बारे में हर वो बात जो आपके लिए जानना बेहद जरूरी है।

Renault Kiger के इंजन और पावर की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें दो इंजन के ऑप्शन दिए हैं जिसमें पहला इंजन 1.0 लीटर और दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड है। इसका टर्बोचार्ज्ड इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन में कंपनी ने मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया है।

Renault Kiger के इंटीरियर और फीचर्स की बात की जाए तो जो चीज इस कार को सबसे ज्यादा खास बनाती है वो है इसका कैबिन जो काफी स्पेस वाला है। कार में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो का प्रीमियम फीचर दिया गया है। इसके अलावा कार में 8 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

Renault Kiger के सेफ्टी फीचर्स इस कार को सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के सेगमेंट में खास बनाते हैं। इस कार में फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग दिए गए हैं साथ में 360 डिग्री व्यू कैमरा भी है। एबीएस और ईबीडी जैसी लेटेस्ट तकनीक है तो रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

अगर आप इस कार को बिना बजट बढ़ाए खरीदना चाहते हैं तो आप इसको 50 हजार या 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट के बाद आसान ईएमआई के साथ खरीद सकते हैं।

मान लीजिए कि आप 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट देते हैं तो आपको इस कार के लिए हर महीने 8,398 रुपये चुकाने होंगे जिसमें आपका लोन पीरियड 7 साल का रहेगा। लेकिन अगर आप ज्यादा या कम डाउन पेमेंट देना चाहते हैं तो उसका भी विकल्प खुला है।

Next Stories
1 Maruti Suzuki WagonR को 80 हजार में खरीदने का मौका, जानिए माइलेज के साथ फीचर्स की पूरी जानकारी
2 Hero HF Deluxe: कीमत 50 हजार रुपये, यहां सिर्फ 20 हजार में खरीदने का मौका, जानिए ऑफर
3 Mahindra Vs Ford: KUV100 NXT या Figo, जानिए कौन सी कार है फीचर्स और कीमत में बेस्ट
यह पढ़ा क्या?
X