ताज़ा खबर
 

Renault HBC: आ रही है बेहद सस्ती कॉम्पैक्ट SUV! फीचर्स और तकनीक से देगी Maruti Brezza को टक्कर

Renault HBC को हाल ही में चेन्नई की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आकार में ये छोटी है, लेकिन इसके केबिन में आपको भरपूर स्पेस मिलेगा। प्राइस सेग्मेंट में ये एसयूवी Maruti Brezza को टक्कर देगी।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Renault HBC एसयूवी को कंपनी कम से कम कीमत में लांच करेगी।

Renault HBC Compact SUV: भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट एक और दिग्गज की एंट्री होने जा रही है। फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault अपनी नई एसूवी HBC (कोडनेम) की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इस एसयूवी को परीक्षण के दौरान स्पॉट भी किया गया है, जिसके बाद इससे जुड़ी कई खास बातें सामने आई हैं। बाजार में लांच होने के बाद ये एसयूवी सीधे तौर पर सेग्मेंट की लीडर Maruti Brezza को टक्कर देगी।

जानकारी के अनुसार इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को चेन्नई में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस एसयूवी को पूरी तरह से कवर किया गया था, जिसके चलते इसके एक्सटीरियर के डिजाइन की बहुत सी बातें पता नहीं चल सकी हैं। इसमें कंपनी ने 16 इंच का व्हील दिया है। इसके अलावा इसे पारंपरिक क्रॉसओवर का लुक दिया गया है।

खबर है कि, कंपनी ने इसे भी अपने खास CMF-A प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया है, जिस पर कंपनी ने Triber को बनाया था। इसलिए इसके दरवाजे, फ्रंट ग्रिल और बॉडी पैनल्स इत्यादी काफी हद तक Triber से मेल खाते हैं। ऐसी उम्मीद है कि इसका इंटीरियर भी पिछले मॉडल जैसा ही होगा।

कंपनी इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का 1 सिलिंडर युक्त टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। ऐसी भी खबर है कि कंपनी इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उतारेगी। क्योंकि हाल ही में कंपनी ने डीजल इंजन वाहनों के निर्माण न करने की घोषणा की है। इसी बाबत कंपनी ने अपनी Lodgy को भी डिस्कंटीन्यू कर दिया है।

इस एसयूवी को कंपनी फरवरी महीने में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान प्रदर्शित करेगी। इसे इस साल के मध्य तक आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है। आने वाले कुछ दिनों में इससे जुड़ी कुछ और जानकारियां भी सामने आ जाएंगी। बस बने रहिए हमारे साथ।

Next Stories
1 Damon Hypersport: आ गई सबसे दमदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी 322 KM, जानिए कीमत और फीचर्स
2 Tesla ने दी हैकर्स को बड़ी चुनौती! अगर Model 3 को कर लिया ‘हैक’ तो कंपनी देगी 1 मिलियन डॉलर और मुफ्त कार
3 Royal Enfield फैंस को तगड़ा झटका! कंपनी ने बंद की 500cc की Bullet, Classic और Thunderbird रेंज, जानें क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X