ताज़ा खबर
 

Renault’s Electric Crossover: आ रही है रेनो की नई इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में चलेगी 600km, देखें कब होगा डेब्यू!

रेनो की इस फुली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को कई क्षमता वाले बैटरी पैक और पावर आउटपुट के साथ पेश किया जाएगा। ड्राइविंग रेंज की बात करें तो इसमें 550km से 600km के बीच की ड्राइविंग सीमा दी जाएगी।

कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार कंपनी के CMF-EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो ग्लोबली अपने इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप के विस्तार पर काम कर रही है। हाल ही सामने आई जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी एक इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर पर काम कर रही है, जिसे अक्टूबर में होने वाले पेरिस मोटर शो 2020 में पेश किया जा सकता है। बता दें, कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार कंपनी के CMF-EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। जिसकी स्टाइलिंग में Morphoz कान्सेप्ट की झलक देखने को मिलेगी। बता दें, Morphoz कान्सेप्ट को 2020 जेनेवा मोटर शो में पेश किया जाना था, हालांकि COVID-19 महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

नई रेनो इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की लंबाई Captur के समान लगभग 4.2 मीटर होने की संभावना है, जैसे की हमने बताया कि रेनो की यह क्रॉसओवर Morphoz कान्सेप्ट से प्रेरित होगी। ऐसे में उम्मीद है कि इसका इंटीरियर भी समान दिया जाएगा। इंटीरियर में 10.2 इंच की स्क्रीन और एक बड़ी L-आकार की स्क्रीन के साथ इंस्ट्रूमेंट पैनल और फ्यूचरिस्टिक स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा।

रेनो की इस फुली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को कई क्षमता वाले बैटरी पैक और पावर आउटपुट के साथ पेश किया जाएगा। ड्राइविंग रेंज की बात करें तो इसमें 550km से 600km के बीच की ड्राइविंग सीमा दी जाएगी। रेनो की कार इलेक्ट्रिक Zoe में फिलहाल 55kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाता है जो करीब 400km तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। रेनो अपनी इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के अलावा एक इलेक्ट्रिक एसयूवी पर भी काम कर रही है जिसे 2022 में पेश किया जाएगा। नए रेनो इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के समान ही इसे भी सीएमएफ-ईवी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

बता दें, रेनो ने हाल ही में भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी Duster को BS6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च कर दिया है। नई रेनो डस्टर BS6 की कीमतें 8.49 लाख रुपये से शुरू होकर 9.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई हैं। जो बीएस4 मॉडल के मुकाबले करीब 50,000 रुपये से ज्यादा है। BS6 पेट्रोल Duster को तीन वेरिएंट्स RXE, RXS और RXZ में लॉन्च किया गया है, जिसमें 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता का प्रयोग किया है, जो 105hp की पावर और 142Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

Next Stories
1 चीन में लॉकडाउन के बाद Honda ने खोला अपना Wuhan का प्लांट, कर्मचारियों को रोजाना 1 घंटे ज्यादा काम करने के दिए निर्देश!
2 Hyundai Grand i10 NIOS का डीजल वैरिएंट नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ जल्द होगा लांच! जानें क्या होगा इसमें खास
3 Maruti WagonR इलेक्ट्रिक को लेकर आई बड़ी खबर, ‘मेक इन इंडिया’ बैटरी का होगा इस्तेमाल! सिंगल चार्ज में चलेगी 180Km
ये पढ़ा क्या?
X