ताज़ा खबर
 

Renault Duster नए दमदार टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ होगी लांच! जानिए क्या होगा इसमें खास

Renault Duster को हाल ही में नए BS6 मानक वाले इंजन के साथ लांच किया गया था। अब कंपनी इसे नए टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है।

Renault india, Renault may laysoff 15,000 employees, Renault may lays off 15,000 people, Renault may reduce 10% of workforce in worldwideहालांकि यह पहली कंपनी नहीं है, जो इस दौर में आर्थिक संकट से जूझ रही है,

Renault Duster Turbo Petrol: फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Duster को नए पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी में नए ‘HR13’ इंजन का प्रयोग करेगी। हालांकि इस इंजन का इस्तेमाल पहले से ही Nissan Kicks में किया जा चुका है।

बता दें कि, कंपनी ने Duster के टर्बो पेट्रोल वैरिएंट को बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस एसयूवी में कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए थें। जैसे कि फ्रंट ग्रिल में रेड कलर, नए फॉग लैंप हाउसिंग और टेलगेट पर Duster का बैज लगाया गया है। इसके अलावां इसमें 17 इंच का डुअल टोन एलॉय व्हील भी दिया गया था। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इन बदलावों को अपनी आने वाली एसयूवी में भी देगी।

नई Duster में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलेगा। इसमें कंपनी 1.3 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग कर रही है। जो कि 156bhp की पावर और 245Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस इंजन में कंपन ने उसी सिलिंडर कोटिंग का प्रयोग किया है जो कि Nissan GT-R सुपरकार में देखने को मिला था।

बता दें कि, इस इंजन का निर्माण डैमलर, रेनो, निसान और मित्सुबिशी ने मिलकर किया है और इसे पहली बार दिसंबर 2017 में पेश किया गया था। यह इंजन इस समय मर्सिडीज बेंज, रेनो, निसान और डेसिया द्वारा अलग अलग मॉडलों में प्रयोग किया जाता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस इंजन के साथ कंपनी इसमें 6 स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जा सकता है। कंपनी इस नए वैरिएंट को इसी साल बाजार में उतार सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन बढ़ाना आर्थिक रूप से विनाशकारी! बढ़ सकता है संकट: आनंद महिंद्रा
2 Hyundai Kona हुई पहले से और भी महंगी! सिंगल चार्ज में चलती है 450Km, मोबाइल फोन की तरह मिनटों में होती है चार्ज
3 Savic C-Series: आ रही है सबसे दमदार इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km, जानें फीचर्स और तकनीक की पूरी डिटेल