ताज़ा खबर
 

BS6 Renault Duster में मिलेगा Mercedes Benz का इंजन! कीमत होगी इतनी देखें क्या मिलेंगे फीचर्स ?

वर्तमान में Renault Duster दो इंजन विकल्पों 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ ब्रिकी के लिए मौजूद है।

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने घोषणा की है कि वह अपने लाइनअप से डीजल मॉडल को बाहर रखेगी।

2020 Renault Duster : फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने हाल ही में समाप्त हुए 2020 Auto Expo में अपने कई शानदार वाहनों के साथ दो नए इंजन को भी पेश किया है। जिसमें एक 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल और 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। फिलहाल आपको बता दें, कि कंपनी इन इंजनों में से एक को BS6 Renault Duster में पेश कर सकती है।

इन इंजनों की खास बात यह है कि इन इंजनों में से एक 1.3 लीटर वाला इंजन Mercedes सोसर्ड है। जो नई A-Class, GLA, और GLB में भी मौजूद रहेगा। बता दें, यह इंजन अलग-अलग गाड़ियों में 115PS से 160PS तक की पावर देने में सक्षम है। वहीं नोएडा में आयोजित किए गए मोटर शो में जो इंजन पेश किया गया है वह 156ps की अधिकतम पावर और 250nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बता दें, इस इंजन को अगर 2020 डस्टर में पेश किया जाता है तो इसके लिए दो ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध होंगे जिनमें एक 6-स्पीड मैनुअल और एक CVT ऑटोमैटिक शामिल होगा।

बता दें, 2020 ऑटो एक्सपो में डिस्प्ले की गई BS6 Renault Duster के इंटीरियर और एक्सटीरियर में मामूली बदलाव किए गए हैं। जिसमें 17 इंच के अलॉय व्हील, एसी रिमोट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टार्ट / स्टॉप पुश बटन, क्रूज कंट्रोल, डुअल फ्रंट बैग, हिल-होल्ड असिस्ट और 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

वर्तमान में रेनो डस्टर दो इंजन विकल्पों 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन ब्रिकी के लिए मौजूद है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इन नए टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजनों को अन्य मॉडलों में भी पेश करेगी। जिसमें 2020 ट्राइबर में भी 1.3 इंजन को दिया जा सकता है, वहीं कंपनी की नई सब-4-मीटर एसयूवी HBC में भी इस इंजन के मिलने की संभावना है। कीमत की बात करें तो 2020 Duster की कीमत 13 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Royal Enfield Bullet से लेकर Classic तक खरीदने का शानदार मौका, कीमत महज 50,000 रुपये से शुरू! बची हैं कुछ ही यूनिट्स
2 कार में पेट्रोल भरवाते समय आग लगने का वीडियो इंटरनेट पर हो रहा वायरल! देखें क्या हैं कारण और कैसे करे बचाव
3 Maruti Brezza पेट्रोल की लांचिंग से लेकर कीमत और फीचर्स तक की यहां देखें पूरी डिटेल! बड़े बदलाव के साथ मिलेंगे कई खास फीचर्स