ताज़ा खबर
 

Renault 15,000 लोगों को करेगा नौकरी से बाहर! कॉस्ट कटिंग के लिए कंपनी करेगी छटनी

Renault लंबे समय से लगातार परेशानी के दौर से गुजर रहा है। साल 2018 में कंपनी के CEO कार्लोस घोष की गिरफ्तारी के बाद से ही कंपनी पर संकट के बादल छाए हुए हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण और ऑटो सेक्टर में आई मंदी ने कंपनी की मुश्किलें और भी बढ़ा दी हैं।

Renault India hiked salary upto 60,000, Renault India to hike salary of employees, Renault India hiked salary, Renault India is offering massive discount, Renault cars offer, renault car discount, Renault car discount, Renault Discount Offer, Renault Kwid Discount Offer, Renault Duster Discount Offer, Renault Triber Discount Offer, Renault Special Benefit OfferKwid की खरीद पर आप पूरे 35,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

कोरोना वायरस का संकट दुनिया भर में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस भयावह बीमारी के चलते दुनिया भर में कारोबार बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। कोरोना के कहर का असर अब साफ तौर पर दिखना शुरू हो चुका है। फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault दुनिया भर में 15,000 लोगों को नौकरी से निकालने की घोषणा की है।

दरअसल, कंपनी कॉस्ट कटिंग के लिए यह फैसला कर रही है। Renault ने घोषणा की है कि दुनिया भर में तीन साल में 2 बिलियन यूरो की लागत-कटौती योजना के तहत 15,000 नौकरियों की छटनी की जाएगी। कंपनी के इस फैसले के चलते फ्रांस से 4,600 नौकरियां और अन्य देशों से 10,000 से ज्यादा लोगों की नौकरियां खत्म हो जाएंगी।

कंपनी की योजना है कि आगामी 2024 तक कंपनी का कुल उत्पादन 4 मिलियन यूनिट से घटाकर 3.3 मिलियन यूनिट कर दिया जाएगा। कंपनी नौकरियों में इस छटनी के लिए मौजूदा हालात को जिम्मेदार माना है। कंपनी ने बयान में कहा कि, इस समय Renault ग्रूप मुश्किल दौर से गुजर रहा है इसके अलावा ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में आई मंदी के साथ ही पारिस्थितिकी में हुए बदलाव के चलते कंपनी ऐसा कदम उठाने को मजबूर है।

Renault दुनिया भर में तकरीबन 180,000 लोगों को रोजगार मुहैया करवाता है। कंपनी ने मोरक्को और रोमानिया में अपने प्रोजेक्ट्स में बढ़ोत्तरी की योजना को भी स्थगित कर दिया है। इसके अलावा कंपनी रूस में भी अपने उत्पादन क्षमता में संसोधन पर विचार कर रही है। कंपनी ने चीन में रेनो ब्रांडेड ऑयल कारों की एक्टिविटी पर भी रोक लगा दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Activa 6G से लेकर TVS Jupiter तक, टॉप 5 सबसे बेस्ट सीट पोजिशन वाली स्कूटर! देती हैं आरामदेह सफर
2 Royal Enfield बुलेट के दाम में Maruti बेच रही है Swift और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 1.35 लाख रुपये
3 फ्यूल खरीदने के लिए नहीं जाना होगा पंप, सीधे घर पर होगी पेट्रोल-CNG की डिलीवरी! जानें सरकार की नई योजना
IPL 2020 LIVE
X