ताज़ा खबर
 

Renault Captur: शानदार फीचर्स और दमदार इंजन के साथ लॉन्च, खास है इसका हिल स्टार्ट फीचर

Renault Captur Launch Price in India: कैप्टर को पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन के साथ लॉन्च किया गया है।
Renault Captur Price in India: इंजन की बात करें तो रेनॉ ने इस कार में 1461 CC का डीजल इंजन लगाया है।

Renault Captur आज भारत में लॉन्च हो गई है। यह भारत में कंपनी की नई SUV है। इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। लुक्स के मामले में भी यह कार पीछ नहीं है। रेनॉ कैप्टर में रियर पार्किंग सेंसर्स लगे हुए हैं। इनकी वजह से आपको कार को पार्क करने में काफी आसानी होती है, साथ ही हिडन ऑब्जेक्ट्स के बारे में भी पता चल जाता है। कार का हिल स्टार्ट फीचर भी बहुत शानदार है। जब आप किसी ऊंची जगह के लिए गाड़ी को स्टार्ट करते हैं, तो यह फीचर ऑटोमैटिकली 2 सेकंड्स के लिए ब्रेक प्रेशर मेनटेन करता है। इस खूबसूरत रेनॉ में डिजिटल स्पीडोमीटर लगाया गया है। इस ईजी-टु-रीड डिजिटल स्पीडोमीटर की वजह से ऐक्चुअल स्पीड मापी जा सकती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए और डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 11.39 लाख रुपए रखी गई है।

इंजन: इंजन की बात करें तो रेनॉ ने इस कार में 1461 CC का डीजल इंजन लगाया है। यह इंजन K9K सीरीज का है। यह 107.8bHP की पावर देता है और 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रासमिशन दिया है। पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो कार में 1.5 लीटर H4KL इंजन दिया गया है। यह 1498 CC का है। यह इंजन 103.8bHP की पावर देता है और 142 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। रेनॉ के कैप्टर पेट्रोल वेरिएंट में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया है। रेनॉ की यह कार 4122mm लंबी, 1778mm चौड़ी और 1566mm ऊंची है। कार का वीलबेस 2606mm है। इसकी टॉप स्पीड 192 किमी/घंटा है। यह 10.9 सेकेंड में  0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है।

पेट्रोल वेरिएंट कीमत
Renault Captur RXE – Rs. 9.99 लाख रुपए
Renault Captur RXL – Rs. 11.07 लाख रुपए
Renault Captur RXT – Rs. 11.69 लाख रुपए

डीजल वेरिएंट कीमत
Renault Captur RXE – Rs. 11.39 लाख रुपए
Renault Captur RXL – Rs. 12.47 लाख रुपए
Renault Captur RXT – Rs. 13.09 लाख रुपए
Renault Captur PLATINE – Rs. 13.88 लाख रुपए

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो रेनॉ कैप्टर का मीडियानैव सिस्टम एक क्रिस्टल क्लियर 7-इंच टचस्क्रीन में सेट किया गया है और ब्लूटूथ के साथ-साथ यूएसबी कनेक्टिविटी, सैट नैव और डिवाइस चार्जिंग सॉकिट भी लगाया गया है। इस कार के रियर व्यू कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं। रेनॉ कैप्टर 5-स्टार सेफ्टी से लैस कार है। इस कार में पैसेंजर्स की सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया है। रेनॉ की इस कार में 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। कार में बूट स्पेस भी अच्छा खासा दिया गया है। कार का केबिन काफी स्पेसियस है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.