ताज़ा खबर
 

Regent No.1: आ रही है नई इलेक्ट्रिक बाइक, रेट्रो लुक में दिलाएगी Yamaha RX 100 की याद

भले ही Regent No. 1 का स्टाइल और लुक रेट्रो हो लेकिन कंपनी ने इसमें अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स का प्रयोग किया है। इस बाइक में कंपनी ने डिजिटल ट्च स्क्रील इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है।

Regent No.1 का डिजाइन काफी हद तक Yamaha RX 100 की तरह है।

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच करने की होड़ मची हुई है। इसी क्रम में स्वीडन की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Regent Motorcycles ने हाल ही में अपने पहले वाहन के तौर पर Regent No.1 को प्रदर्शित किया था। यह एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसे कंपनी ने कम्पलीट रेट्रो लुक प्रदान किया है। अपने खास लुक और अंदाज से ये बाइक आपको Yamaha RX 100 की याद दिला देगी।

बता दें कि, कंपनी ने इस बाइक के प्रोडक्शन प्रोटोटाइप को बीते 10 मई को पहली बार प्रदर्शित किया था। जिसके बाद इसे ग्राहकों से खासी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। अब कंपनी इसके प्रोडक्शन वर्जन को जल्द ही बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक को आगामी मई 2020 तक बाजार में उतार दिया जाएगा।

कंपनी ने इस बाइक के लिए बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है। इसमें कंपनी ने पिछले हिस्से में इलेक्ट्रिक मोटर लगाया है जो कि 11 bhp से लेकर 20 bhp तक की पावर जेनरेट करता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसमें कंपनी ने 72 V और 80 Ah का बैटरी प्रयोग किया है। जो कि इस बाइक को 150 किलोमीटर तक का रेंज देती है।

इस बाइक का कुल वजन 130 किलोग्राम है। इसमें स्टील फ्रेम, टेलेस्कोपिक फॉर्क का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इसमें 18 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है। सबसे खास बात ये है कि इस बाइक में कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को भी शामिल किया है। जो कि आपको तेज रफ्तार के दौरान संतुलित ब्रेकिंग भी प्रदान करता है।

भले ही Regent No. 1 का स्टाइल और लुक रेट्रो हो लेकिन कंपनी ने इसमें अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स का प्रयोग किया है। इस बाइक में कंपनी ने डिजिटल ट्च स्क्रील इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया है। इसके अलावा इसमें जीपीएस, एंटी थेफ्ट डिवाइस जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है। हालांकि अभी इस बाइक की कीमत के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MG Hector India Launch Updates: MG Hector: देश की पहली इंटरनेट SUV हुई लांच, शुरुआती कीमत महज 12.18 लाख रुपये
2 वाहनों पर GST की मार! टैक्स कम करने पर होगा अर्थव्यवस्था को फायदा: आनंद महिंद्रा
3 Jawa डुअल चैनल ABS वैरिएंट का इंतजार खत्म, इस महीने से शुरु होगी ​डिलीवरी, कंपनी ने लांच किए नए एक्सेसरीज